29 APRMONDAY2024 4:51:26 AM
Nari

Revenge Dress पहनकर लेडी डायना ने लिया था शाही परिवार से बदला! Boldness देखकर हैरान रह गए थे लोग

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Sep, 2022 05:18 PM
Revenge Dress पहनकर लेडी डायना ने लिया था शाही परिवार से बदला! Boldness देखकर हैरान रह गए थे लोग

ब्रिटेन में सात दशक तक शासन करने वालीं महारानी एलिजाबेथ-द्वितीय के निधन के बाद से ही उनके जीवन से जुड़ी कई बातें सुनने को मिल रही है। दुनिया की सबसे धनी महिलाओं में से एक मानी जाने वाली महारानी एलिजाबेथ के बारे में तो हमने बहुत कुछ जान लिया लेकिन आज हम आपको शाही परिवार की उस बहू के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोकप्रियता के मामले में महारानी से कई आगे थी। लोग उनकी सुंदरता सोच और दरियादिली के कायल थे। 

PunjabKesari
हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन की प्रिंसेस डायना की जो मरने के बाद भी कई सालों तक चर्चाओं में बनी रही। 31 अगस्त, 1997 में 36 साल की उम्र में डायना हादसे का शिकार हो गई थी। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की बेटे की पत्नी डायना की मौत हादसा थी यह साजिश? आज तक कोई जान नहीं पाया है। लेडी डायना पहली बार तब सुर्खियों में आईं जब उनकी और ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स की सगाई की बात सामने आई थी। लेडी डायना से प्रिंसेस डायना बनने का बाद उनका जीवन पूरी तरह से बदल गई।

PunjabKesari

 शाही घराने  की किसी भी राजकुमारी को उतनी शोहरत हासिल नहीं हुई, जितनी प्रिंसेस डायना को मिली। उनकी खूबसूरती, बोल्डनेस और फैशन सेंस की चर्चाएं दुनिया भर में होती थी। शाही परिवार का सदस्य रहते हुए भी उन्हे कई  बार बोल्ड ड्रेस में देखा गया, जिसके चलते उन्हें आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। डायना की आइकॉनिक ब्‍लैक ड्रेस को भला कौन भूल सकता है, जिसे 'रिवेंज ड्रेस' भी कहा जाता था। 

PunjabKesari
29 नवंबर 1994 को लेडी डायना लंदन में वैनिटी फेयर की पार्टी में शामिल होने के लिए जैसे ही कार से उतरी लोग उन्हें देखते ही रह गए। ऑफ शोल्‍डर और स्‍वीटहार्ट नेकलाइन वाली ब्‍लैक ड्रेस में वह काफी बोल्ड लग रही थी। इस शॉर्ट ब्लैक ड्रेस को ग्रीक डिजाइनर ने डिजाइन किया था, जिसके साथ  डायना ने शीयर स्टॉकिंग्स, ब्लैक पंप हील्स, स्टनिंग चोकर और ईयररिंग्स पहने थे।

PunjabKesari
डायना के इसी लुक को दुनिया भर में रिवेंज ड्रेस कहा जाने लगा। ऐसा इसलिए कि उसी दिन प्रिंस चार्ल्‍स ने एक टेलीविजन इंटरव्यू में शादी के बाहर रिलेशन बनाने की बात पहली बार स्‍वीकार की थी।चार्ल्‍स ने डॉक्‍यूमेंट्री, 'चार्ल्‍स: द प्राइवेट मैन, द पब्लिक रोल,' में सार्वजनिक तौर पर कैमिला पार्कर बाउल के साथ अपने अफेयर की बात मानी थी। ऐसे में डायना ने खुद को कमजोर दिखाने की बजाए  दुनिया को अपना वो रूप दिखाया जिसे देख सब दंग रह गए थे। 

PunjabKesari

उस समय डायना अपने पति से अलग हो चुकी थी , इसलिए  उन्‍हें शाही परिवार का सख्‍त ड्रेस कोड फॉलो करने की जरूरत नहीं है। अपनी खुद की पहचान कायम करने के लिए उन्होंने ये आउटफिट चूज किया। कहा तो यह भी जाता है कि ब्‍लैक कॉकटेल ड्रेस को डायना ने साल 1991 में ही खरीद लिया था, लेकिन उस समय वह मानती थीं कि यह ड्रेस काफी बोल्‍ड है।  चार्ल्‍स के कबूलनामे के बाद उन्होंने ये ड्रेस पहनकर उन्हें अपने अंदाज में जवाब दे दिया। 
 

Related News