26 APRFRIDAY2024 2:12:35 PM
Nari

बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए कोरियन लड़कियां अपनाती हैं चावल का यह खास फार्मूला

  • Edited By neetu,
  • Updated: 22 Apr, 2021 11:49 AM
बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए कोरियन लड़कियां अपनाती हैं चावल का यह खास फार्मूला

कोरियन लड़कियां दिखने में बेहद सुंदर व आकर्षित होती है। बात उनकी स्किन केयर रूटीन की करें तो वे कैमिकल की जगह घरेलू चीजें इस्तेमाल करती है। जी हां, वे चेहरे को साफ और ग्लोइंग बनाने के लिए पोषक तत्व व मिनरल्स से भरपूर चावल का पानी यूज करती है। ऐसे में अगर आप भी बेदाग और ग्लोइंग चाहती है तो चलिए आज हम आपको इसे इस्तेमाल करने का तरीका बताते हैं...

स्टेप 1- क्लीजिंग

इसके लिए एक कटोरी में 1 छोटा चम्मच चावल का आटा, 1 छोटा चम्मच कच्चा दूध या मिल्क पाउडर और 1 छोटा चम्मच चावल का पानी मिलाएं। तैयार मिश्रण को हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में चेहरे पर लगाएं। 2-3 मिनट तक मसाज करने के बाद ताजे पानी से चेहरा साफ करें। इससे त्वचा पर जमा गंदगी साफ होने में मदद मिलेगी। ऐसे में चेहरा साफ, ग्लोइंग, मुलायम और जवां नजर आएगा। 

PunjabKesari

स्टेप 2- टोनिंग

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच चावल को पानी में 24 घंटों तक भिगोएं। सुबह पानी को छानकर अलग कर लें। अब एक कटोरी में 3 बड़े चम्मच चावल का पानी और 3-4 बड़े चम्मच ग्रीन टी मिलाएं। तैयार मिश्रण को स्प्रे बोतल में भर लें। इसे ठंडा करने के लिए फ्रिज में रखें। फिर दिन में 2-3 बार इसे यूज करें। इससे स्किन को गहराई से पोषण मिलेगा। चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे व सनटैन की समस्या दूर होने में मदद मिलेगी। 

PunjabKesari

स्टेप 3- मॉश्चराइजिंग

डल व ड्राई स्किन के लिए मॉश्चराइजिंग बेहद जरूरी होती है। इससे स्किन को पोषण मिलने के साथ इससे संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसके बनाने के लिए एक कटोरी में 1-1 बड़ा चम्मच चावल का पानी, एलोवेरा जेल और ग्रीन टी मिलाएं। फिर हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे चेहरे पर लगाएं। इससे डेड स्किन सेल्स रिपेयर होने में मदद मिलती है। 
 

Related News