18 OCTMONDAY2021 9:41:11 PM
Nari

शुभ या अशुभ, जानिए घर में चींटियों का आना किस बात का देती है संकेत

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Oct, 2021 02:11 PM
शुभ या अशुभ, जानिए घर में चींटियों का आना किस बात का देती है संकेत

घरों में अक्सर चींटियां निकलने की परेशानी होती है। मगर वास्तु व ज्योतिषशास्त्र अनुसार, ये चींटियां हमें शुभ व अशुभ संकेत देती है। ये हमें कोई घटना होने की ओर इशारा करती है। चलिए आज हम आपको वास्तु अनुसार, घर पर चींटियां आने से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

लाल चींटी और काली चींटी देती है अलग-अलग संकेत

अक्सर घरों में लाल व काली रंग की चींटियां निकल आती है। वास्तु अनुसार, ये शुभ व अशुभ की ओर इशारा करती है। चलिए जानते हैं इनके बारे में...

काली चींटियां का घर में निकलना शुभ

घर में काली चींटियां निकलना शुभता का प्रतीक माना जाता है। यह घर में सुख-ऐश्वर्य, शांति व खुशहाली का संकेत देती है। ये अक्सर घर की दीवारों व जमीन पर ऊपर या नीचे की ओर चलती दिखाई देती है। इसके साथ ही ये खाद्य पदार्थ में आ जाती है। ऐसे में भले ही ये खाद्य पदार्थ में मौजूद हो मगर इन्हें शुभ माना जाता है। चावल के बर्तन में चींटियों का आना शुभ संकेत होता है।

PunjabKesari

चींटियों को खिलाएं खाना

मान्यता है कि काली चींटियों को खाना खिलाना शुभ होता है। इससे घर में अन्न व धन के भंडार भरे रहते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। इसके साथ ही भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

लाल चींटियां घर में निकलना अशुभ संकेत

काली की तरह लाल चींटियां भी घरों में आने का खतरा रहता है। मगर इसे अशुभ संकेत माना जाता है। घर में लाल चींटियां आने पर सतर्क होने की जरूरत होती है। इसके घर में निकलने से घर में लड़ाई, झगड़े, भविष्य में खर्च व परेशानियां बढ़ने का खतरा रहता है।

लाल चींटियां मुंह में अंडा लेकर घर से जाना शुभ

भले ही लाल चींटियों को अशुभ माना जाता है। मगर ये घर से निकलते समय मुंह में अंडा लेकर जाए तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। इन चींटियों को खाने का सामान जरूर डालें। वास्तु अनुसार, घर में चींटियों का भूखा रहना अशुभ संकेत देता है।

PunjabKesari

घर की अलग-अलग दिशा में चींटियां दिखना भी शुभ व अशुभ

 

उत्तर दिशा से काली चींटियां आए तो

अगर घर की उत्तर दिशा से काली चींटियां आए तो इसे शुभ माना जाता है।

उत्तर दिशा से चींटियां आए तो

इसके साथ ही दक्षिण दिशा से आने वाली चींटियां भी लाभकारी होती है।

PunjabKesari

पूर्व दिशा चींटियां आए तो

अगर घर की पूर्व दिशा से चींटियां आए तो यह भी शुभ संकेत देती है। मान्यता है कि इनके साथ घर में कोई सकारात्मक यानि खुशी की खबर आ सकती है।

पश्चिम दिशा से चींटियां आए तो

इसके साथ पश्चिम दिशा से चींटियां आने पर कहीं बाहर यात्रा के योग बनने की ओर इशारा करते हैं।

Related News