29 APRMONDAY2024 3:51:25 AM
Nari

Ananya Panday हो या Shahrukh का लाडला Aryan, जानिए कितना पढ़ा-लिखा है बॉलीवुड Star kids

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Nov, 2022 06:08 PM
Ananya Panday हो या Shahrukh का लाडला Aryan, जानिए कितना पढ़ा-लिखा है बॉलीवुड Star kids

बॉलीवुड में बहुत सारे सुपरस्टार ऐसे हैं जो सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और लंबे समय से काम भी कर रहे हैं जैसे सलमान और शाहरूख लेकिन कुछ स्टार्स के बच्चे भी मायानगरी में धूम मचाने के लिए तैयार है लेकिन  ये स्टारकिड्स इससे पहले क्या कर रहे थे क्या पढ़ रहे थे इस बारे में बहुत कम लोगों को पता है तो चलिए आपके फेवरेट स्टार के बच्चे कितना पढ़े लिखे हैं इस बारे में ही आपको बताते हैं.

 

सबसे पहले बात करते हैं किंग खान के लाडलों की

PunjabKesari

1. सुहाना, आर्यन और अबराम खान

शाहरूख खान के तीन बच्चे हैं सुहाना, आर्यन और अबराम खान। तीनों ही फिल्मी नगरी के इवेंट में दिखाई भी देते हैं लेकिन ये पढ़े कितना है इस बारे में आपको बताते हैं। शाहरुख के सबसे बड़े बेटे आर्यन खान ने साऊथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से ग्रेएजुशन किया है जबकि सुहाना ने हाल ही में इंग्लैंड के आर्डिंगली कॉलेज से ग्रेएजुशन किया है। अबराम खान जो मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल में क्लास थ्री में पढ़ रहे हैं।

2. नायसा और युग देवगन

अजय और काजोल के दो बच्चे हैं नायसा और युग देवगन। नायसा, यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया, सिंगापुर से ग्रेएजुेशन कर रही हैं और युग देवगन धीरूभाई अंबानी स्कूल में आठवीं क्लास में पढ़ रहे हैं।

3. ऋहान और ऋदान रोशन

ऋतिक रोशन के बेटे ऋहान और ऋदान दोनों ही धीरूभाई अंबानी स्कूल में अभी आठवीं क्लास में पढ़ रहे हैं।

PunjabKesari
4. सारा और इब्राहिम अली खान

सैफ और अमृता सिंह के बच्चे सारा और इब्राहम भी कुछ कम पढ़े लिखे नहीं। सारा ने जहां साल 2016 में न्यूयॉर्क की कोलंबिया विश्वविद्यालय से ग्रैएजुशन की डिग्री हासिल की जबकि इब्राहिम ने लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल से ग्रेएजुशन किया है।

5. जाह्नवी और खुशी कपूर

बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर ने ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट, लॉस एंजिलिस से थिएटर और फिल्मों में पोस्ट ग्रेजुएट किया है और अपनी बड़ी दीदी को देखते हुए ही खुशी कपूर ने भी एक्टिंग स्किल सीखने के लिए न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में दाखिला लिया लेकिन वह इसे बीच में ही छोड़कर वापिस आ गई और बॉलीवुड में एंट्री कर ली।

6. आरव और नितारा कुमार

अक्षय और ट्विंकल खन्ना के बेटे आरव कुमार ने जूहू के Ecole Mondiale World School से मार्शल आर्ट की पढ़ाई पूरी की है औऱ अब वह लंदन में हाई एजुकेशन के लिए गए हैं। वहीं नितारा अभी मुंबई के एक प्राइवेट इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ रही हैं।

PunjabKesari

7. अनन्या पांडे

अनन्या पांडे तो अब फिल्मों में दिख रही है। जबकि उन्होंने साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, लॉस एंजिलिस से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है।

8. आराध्या बच्चन

ऐश्वर्या और अभिषेक की बेटी आराध्या पहले तो जुहू के एक प्ले स्कूल में पढ़ती थी और अब वह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पांचवी क्लास की स्टूडेंट हैं।

9. वियान राज कुंद्रा

शिल्पा शैट्टी के लाडले वियान राज कुंद्रा मुंबई के रायन ग्लोबल स्कूल में पांचवी क्लास में पढ़ रहे हैं।


10. इरा, जुनैद खान और आजाद राव खान

आमिर खान की बेटी इरा खान ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूलिंग की और हाइयर स्टडी के लिए वह Utrecht University में गई थी। जुनैद खान ने मुंबई के एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनोमिक्स में ग्रेजुएशन किया है। जबकि आमिर खान के सबसे छोटे बेटे आजाद राव खान धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पांचवी क्लास में पढ़ रहे हैं।


तो अब तो आप जान गए होंगे ना कि ये स्टारकिड्स कहां और कितना पढ़े हैं। वहीं कुछ तो अभी पढ़ाई कर रहे हैं। पैकेज अच्छा लगा तो इसे शेयर व लाइक करना ना भूलें।

Related News