17 JANMONDAY2022 6:12:29 AM
Life Style

'बालिका वधू' से करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस का कुछ ऐसा रहा अंतिम तक पहुंचे का सफर

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Nov, 2021 01:04 PM
'बालिका वधू' से करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस का कुछ ऐसा रहा अंतिम तक पहुंचे का सफर

सलमान खान की फिल्म अंतिम रिलीज हो गई है जिसमें पहली बार वह अपने जीजा यानि आयुष शर्मा के साथ आमने-सामने दिख रहे हैं। इन्हीं के साथ एक प्यारा-मासूम सा चेहरा भी सुर्खियों में छाया हुआ है। जी हां, वो चेहरा अंतिम की हिरोइन महिला मकवाना का है जो अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने में सफल हो रही हैं। इससे पहले महिमा टीवी की दुनिया में नजर आती थीं। शायद आप उन्हें एकदम अंतिम की हिरोइन के रूप में देखकर चौंक गए हो। महज 22 साल की महिमा को बॉलीवुड की बड़े बैनर और सलमान व अन्य बड़े स्टार्स के साथ काम करने का मौका मिला है लेकिन महिमा के स्ट्रगल की स्टोरी बहुत कम लोग जानते हैं। वह 10 साल की थी जब से वह इंडस्ट्री में मेहनत कर रही हैं। यहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था इसके लिए उन्होंने काफी स्ट्रगल किया तो चलिए इस पैकेज में आज उनकी ही लाइफस्टोरी आपको बताते हैं...

PunjabKesari

करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर सीरियल बालिका वधू से की

महिमा मकवाना को आपने कई टीवी सीरियल्स में भी देखा होगा। कलर्स टीवी के शो शुभारम्भ में रानी के किरदार में नजर आई महिमा को काफी पसंद किया गया था लेकिन महिमा ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर सीरियल बालिका वधू से की थी। शायद ये बात आपने कभी नोटिस ना की हो। टीवी विज्ञापनों और मॉडलिंग से करियर शुरू करने वाली महिमा साल 2009 में टीवी सीरियल बालिका वधू में गौरी की भूमिका में नजर आई थी जब वो 10 साल की थीं।

PunjabKesari

महिमा का जन्म 5 अगस्त 1999 में महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ और वहीं उनका पालन पोषण भी लेकिन वह सिर्फ 5 महीने की थी जब उनके पिता का देहांत हो गया। उनका एक बड़ा भाई है जिसका नाम चेतन मकवाना है। महिमा के पिता एक कंस्ट्रक्शन वर्कर थे उनके जाने के बाद महिमा और उनके बड़े भाई चेतन को उनकी मां ने पाला। महिमा की मां पेशे से एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं लेकिन अब वह महिमा की मेंटर का काम करती हैं।

बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का शौक

महिमा को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का शौक था। यही शौक उन्हें टेलीविजन की दुनिया में ले गया। वह एक्टर बनने का सपना देखती थी इसलिए 10 साल की उम्र से ही वह एक्टिंग की लाइन में एक्टिव हैं हालांकि महिमा ने साथ ही अपनी पढ़ाई भी जारी रखी। उन्होंने मैरी इमैक्युलेट गर्ल्स हाई स्कूल से स्कूली शिक्षा ली और ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स कांदिवली, मुंबई से मास मीडिया में ग्रेजुएशन की डिग्री ली।

PunjabKesari

महिमा ने कुछ टीवी एड भी किए

हालांकि 10 साल की उम्र में ही करियर शुरू करना आसान नहीं था इसके लिए उन्होंने कई ऑडिशन दिए और कुछ टीवी एड भी किए। एक इंटरव्यू में महिमा ने कहा कि करियर में इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था और सपने सुहाने लड़कपन के, से पहले वह 500 से अधिक ऑडिशन में शामिल हो चुकी थी। उनका टीवी डेब्यू कलर्स टेलीविजन पर मोहे रंग दे में था। वह सीआईडी, आहट, मिले जब हम तुम, रिश्तों का चक्रव्यूह,  अधूरी कहानी हमारी,  दिल की बातें दिल ही जाने, सपने सुहाने लड़कपन, मरियम खान और झांसी की रानी में भी काम कर चुकी हैं।

PunjabKesari

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से डेब्यू किया

फिल्मी सफर की बात करें तो तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से साल 2017 में उन्होंने फिल्म वेंकटपुरम से डेब्यू किया था। महिमा टेक 2 नाम की शॉर्ट फिल्म में भी नजर आई थी जिसका आधिकारिक तौर पर प्रीमियर हुआ और इस फिल्म को आधिकारिक तौर पर चुना गया और साल 2020 में वह वेब शो फ्लैश में जोया के रुप में भी नजर आईं थी। उसके बाद अब उन्हें मौका मिला सलमान खान के साथ सलमान खान की ही फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ में काम करने का।  अवॉर्ड की बात करें तो सपने सुहाने लड़कपन के में जी रिश्ते अवॉर्ड में फेवरेट बेटी फेवरेट नई सदस्य-फिमेल अवॉर्ड अपने नाम किया। इसी शो के लिए उन्हें जी रिश्ते अवॉर्ड ने फेवरेट बहन के लिए नवाजा था। रिश्ते के चक्रव्यूह के लिए उन्हें 2017 में बेस्ट फिमेल एक्टर का ITA अवॉर्ड मिला था।

 

 

Related News