29 APRMONDAY2024 3:25:40 AM
Nari

वर्किंग वुमेन्स के लिए खाना पकाना होगा Easy, फॉलो करें ये Cooking Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Nov, 2023 04:20 PM
वर्किंग वुमेन्स के लिए खाना पकाना होगा Easy, फॉलो करें ये Cooking Tips

वर्किंग वुमेन्स के लिए घर और किचन संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। सुबह के समय  किचन के काम निपटाना उनके लिए किसी जंग से कम नहीं होता। ऐसे में यदि आपके साथ भी सुबह ऐसा ही होता है तो आज आपको कुछ ऐसे आसान हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप अपना काम आसान बना सकती हैं। इन कुकिंग हैक्स को फॉलो करके आप किचन के हर काम आसानी से खत्म कर सकती हैं। आइए जानते हैं इन हैक्स के बारे में...

पोहा के साथ करें स्नेक्स की कोटिंग 

वैसे तो पोहे के साथ आपने कई तरह की डिशेज बनाई होंगी लेकिन इसका इस्तेमाल आप स्नैक्स की कोटिंग के लिए भी कर सकते हैं। पोहा को पीसकर उसका पाउडर बना लें। फिर कटलेट, ब्रेड पकोड़ा या फिर दूसरे तले हुए स्नेक्स की कोटिंग के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। पोहा पाउडर के साथ डिशेज की कोटिंग करके उन्हें डीप फ्राई करने से हर व्यंजन और भी टेस्ट बनता है। 

PunjabKesari

बर्तनों ने नहीं आएगी अंडे की बदबू 

अंडा बनाने के बाद अक्सर बर्तनों में से गंदी बदबू नहीं जाती। ऐसे में इस बदबू को दूर करने के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं। बर्तनों पर बेकिंग सोडा लगाने से बदबू आसानी से दूर होती है। बेकिंग सोडा लगाने के बाद बर्तनों को साबुन के साथ साफ करें गंदी बदबू आसानी से भाग जाएगी। 

इस तरह छीलें लहसुन 

लहसुन को छीलना भी महिलाओं के लिए सबसे मुश्किल काम होता है। ऐसे में यदि आप बिना छिलके वाला लहसुन चाहते हैं तो इसके लिए एक कली लेकर उसके ऊपर चाकू रखकर जोर से हाथों के साथ दबाएं। इस तरह लहसुन स्मैश हो जाएगा और छिलका भी आसानी से निकल जाएगा। चाकू की जगह आप लहसुन स्मैश करने के लिए किसी ओर चीज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

ऐसे काटें चॉपिंग बोर्ड पर सब्जियां 

कई महिलाओं की शिकायत रहती है कि सब्जियां काटते समय उनका हाथ खिसकता है जिसके चलते चाकू से हाथ कटने का खतरा बना रहता है। ऐसे में आप एक पतले टॉवल को चॉपिंग बोर्ड के नीचे रख दें। इससे यह फिसलेगा नहीं और हाथों में चोट भी नहीं लगेगी।   

PunjabKesari

Related News