20 APRSATURDAY2024 1:50:38 PM
Nari

खाना का स्वाद बढ़ाना चाहते हैं तो काम आएंगे ये Kitchen Hacks

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Aug, 2022 06:26 PM
खाना का स्वाद बढ़ाना चाहते हैं तो काम आएंगे ये Kitchen Hacks

बहुत सी महिलाएं खाना बनाने से कतराती हैं, क्योंकि उन्हें किचन में होने वाली गलतियों से डर लगता है। उन्हें लगता है कि यदि कोई सब्जी कच्ची रह गई तो खाना कोई भी नहीं खाएगा। लेकिन खाने के दौरान आप कुछ बातों का ध्यान रखकर खाने का स्वाद बढ़ा सकते हैं। खाना बनाना एक कला होता है जिसे आप यदि थोड़ा धीरज और ध्यान से बनाएं तो खाने का स्वाद बढ़ा सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ किचन टिप्स ...

PunjabKesari

पकौड़े बनेंगे क्रिस्पी 

मेहमान आ जाएं तो महिलाएं फटाफट से पकौड़े बनाना शुरु कर देती हैं। अगर आप पकौड़ा का स्वाद बढ़ाना चाहते हैं तो बैटर तैयार करते समय उसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिला दें। पकौड़े और भी ज्यादा क्रिस्पी बनेंगे। 

PunjabKesari

मीठी डिश में मिलाएं नमक 

कोई भी मीठी डिश का स्वाद बढ़ाने के लिए आप उसमें एक चुटकी नमक डालें। इससे मीठी डिश का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। 

पूड़ियां नहीं सोखेंगी तेल 

पूड़ियों को बेलकर आप तलने से 10 मिनट पहले इन्हें फ्रिज में रख दें। ऐसा करने से पूड़ियां ज्यादा तेल नहीं सोखेंगी और आपकी पूड़ी भी क्रिस्पी बनेगी। 

PunjabKesari

खिले-खिले बनेगे चावल

अगर आपके चावल खिले-खिले न बने तो उन्हें बनाते समय एक चम्मच घी और नींबू के रस की कुछ बूंदें डाल दें। इससे चावल खिले-खिले बनेंगे। 

निकालें डिश से एक्स्ट्रा ऑयल 

यदि ग्रेवी बनाते समय उसमें तेल या फिर घी ज्यादा हो गया है तो उसे फ्रिजर में रख दें। फ्रिजर में रखने से ऊपर तैर रहा तेल जम जाएगा। बाद में आप उस तेल का आसानी से निकाल कर फेंक सकते हैं। बाद में आप डिश को गर्म करके सर्व कर सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News