28 APRSUNDAY2024 10:12:04 PM
Nari

वर्किंग वूमेन के लिए बहुत काम की हैं ये Kitchen Tips, टाइम के साथ खाना भी नहीं होगा खराब

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Sep, 2023 02:37 PM
वर्किंग वूमेन के लिए बहुत काम की हैं ये Kitchen Tips,  टाइम के साथ खाना भी नहीं होगा खराब

वर्किंग वूमन को घर के साथ बाहर का काम भी देखना होते है। ऐसे में अकसर उनके पास खान बनाने के लिए ज्यादा समय नहीं होता। ऐसे में आप इन किचन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे न सिर्फ खाना फटाफट बनेगा बल्कि खराब भी नहीं होगा। आइए आपको बताते हैं ये टिप्स....

फटाफट छिले लहसुन

लहसुन से खाने का स्वाद तो बढ़ जाता है पर इसकी कलियां छीलने में बहुत ज्यादा समय लगता है। जल्दी लहसुन की कलियों को छीलने के लिए इसे गर्म पानी में डाल दें। फिर कुछ देर बाद जब आप लहसुन छिलेंगे, तो बिना किसी मेहनत के सिर्फ ऊपर का हिस्सा काटने से ही पूरा छिलका निकल जाएगा।

PunjabKesari

राजमा भिगाना भूल गए हैं तो करें ये काम

सबसे पहले राजमा को अच्छे से धोकर साफ करें। उसके बाद उसे प्रेशर कुकर में पानी डालकर उसमें 1 चम्मच नमक डालें। फिर उसमें एक सीटी लगवाने के बाद उसके ठंडे होने का इंतजार करें। फिर इसमें 1 कप आइस क्यूब डाल दें। नमक और आइक्स क्यूबस से राजमा जल्दी गल जाता है। इसके बाद दोबारा कुकर में सिटी लगवाएं और फिर गैस स्लो करके 5-7 मिनट तक पकाएं। इस ट्रिक को अपनाने से आपका काम आसानी से हो जाएगा।

PunjabKesari

सेब नहीं पड़ेगें काले

कई बार सेब को काटकर रखने पर थोड़ी देर बाद वो काला पड़ जाता है। सेब को फ्रेश रखने के लिए और वह काला न पड़े उसके लिए आप ये ट्रिक अपना सकते हैं। कटे हुए सेब के टुकड़े को ठंडे पानी में नमक और नींबू डालकर रखें और थोड़ी देर बाद निकाल लें। ऐसे में वो काफी समय तक फ्रेश रहेंगे।

PunjabKesari

Related News