28 APRSUNDAY2024 3:06:09 PM
Nari

41 की उम्र में Kim का कमाल, वकील बनने के लिए पास की पहली Baby Law Exam

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Dec, 2021 04:22 PM
41 की उम्र में Kim का कमाल, वकील बनने के लिए पास की पहली Baby Law Exam

कुछ लोग अपने सपनों का पीछा नहीं छोड़ते। अब हॉलीवुड स्टार किम कार्दशियन को ही देख लो... एक सफल अमेरिकी मीडिया पर्सनैलिटी, सोशलाइट, मॉडल और बिजनेसवुमन बनने के बाद वह वकील की पढ़ाई कर रही हैं। यही नहीं, हॉलीवुड स्टार किम कार्दशियन वकील बनने के एक कदम और करीब आ गई हैं।

किम ने क्लीयर की बेबी लॉ एग्जाम

दरअसल, हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के जरिए खुलासा किया कि उन्होंने वकील बनने के लिए पहली परीक्षा पास कर ली है। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए , "आइने में देखते हुए, मुझे वास्तव में उस महिला पर गर्व है जो आज प्रतिबिंब में देख रही है।" एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की क्वीन कीम शुरू से ही वकील बनना चाहती थी और अपने सपने की ओर उन्होंने पहला कदम बढ़ा लिया है। उन्होंने बेबी बार एग्जाम क्वालिफाई कर लिया है, जो लॉ से रिलेटेड होता है। यहां तक पहुंचने के लिए किम ने काफी संघर्ष भी किया है।

इंस्टाग्राम पर शेयर की संघर्ष की कहानी

अपने संघर्ष के बारे में वह कहती हैं, जो कोई भी मेरी लॉ स्कूल यात्रा को नहीं जानता है, वो यह जान लें कि मेरा सफर आसान नहीं था। मैं 2 साल में 3 बार इस परीक्षा में असफल हुई लेकिन मैं हर बार वापिस उठी और कठिन अध्ययन और तब तक पूरी कोशिश की जब तक मैंने इसे पूरा नहीं कर लिया। जब मैं तीसरी बार कोशिश कर रही थी तो कोविड की वजह से मुझे 104 बुखार था लेकिन मैं कोई बहाना नहीं बना रही हूं।"

पिछले 4 सालों से कर रही हैं कोशिश

बता दें कि किम पिछले 4 साल से वकील बनने के लिए कोशिश में लगी हुई है, जिसमें आज वह सफल भी हुई। वह लिखती हैं, "कैलिफोर्निया में, जिस तरह से मैं कानून की पढ़ाई कर रही हूं आपको 2 बार परीक्षा देने की जरूरत है, यह सिर्फ पहली परीक्षा थी लेकिन कठिन उत्तीर्ण दर के साथ। मुझे अच्छे वकीलों द्वारा बताया गया था कि यह कठिन होगा लेकिन मेरा एकमात्र विकल्प था अपने लक्ष्य को प्राप्त करना।"

दिवंगत पिता भी थे वकील

कार्दशियन ने बताया कि उनके दिवंगत पिता रॉबर्ट कार्दशियन एक वकील थे। "मुझे पता है कि मेरे पिताजी को बहुत गर्व होगा और वह वास्तव में यह जानकर बहुत हैरान होंगे कि यह अब मेरा रास्ता है लेकिन वह मेरे सबसे अच्छे अध्ययन भागीदार होते।"

क्या है ये बेबी बार एग्जाम?

बता दें कि कैलिफॉर्निया स्टेट बार वेबसाइट के अनुसार, बेबी बार एग्जाम को फर्स्ट ईयर लॉ स्टूडेंट एग्जामिनेशन कहा जाता है। यह एग्जाम 2-1 दिवसीय होते हैं और साल में सिर्फ 2 बार ही कंडक्ट किए जाते हैं।

वाकई , 41 वर्षिय एक्ट्रेस ने यह साबित कर दिया है कि सपने सच करने की कोई उम्र नहीं होती। बस मेहनत, लगन और जज्बा होना चाहिए।

Related News