02 MAYTHURSDAY2024 6:03:40 PM
Nari

एलिजाबेथ और डायना के बाद Kate Middleton ने पहना ये खूबसूरत हार, जानिए क्यों है ये स्पेशल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Sep, 2022 02:42 PM
एलिजाबेथ और डायना के बाद Kate Middleton ने पहना ये खूबसूरत हार, जानिए क्यों है ये स्पेशल

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को सोमवार को अंतिम विदाई दी गई। महारानी को पति प्रिंस फिलिप के बराबर में दफनाया गया। इससे पहले ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्यों के साथ ही दुनियाभर के विभिन्न देशों से राष्ट्राध्यक्ष और प्रमुख नेता दिवंगत महारानी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 

PunjabKesari
महारानी एलिजाबेथ के शव रखे जाने से लेकर श्रद्धांजलि तक सभी राजकीय समारोहों में सख्त शाही प्रोटोकॉल का पालन किया गया। शाही परिवार ने निर्धारित परंपरा के अनुसार अपनी-अपनी ड्रेस पहनी थी। प्रिंस विलियम की पत्नी और वेल्स की नई प्रिंसेस केट मिडिलटन का लुक खूब चर्चा में रहा। 

PunjabKesari
केट मिडिलटन ने ब्लैक ड्रेस के साथ मोती और हीरे का बेहद खूबसूरत हार पहना। इसी हार को केट ने ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग में रानी की 70 वीं शादी की सालगिरह का सम्मान करने के लिए भी पहना था।

PunjabKesari
कहा जाता है कि ये हार एलिजाबेथ ने उन्हें तोहफे पर दिया था, ऐसे में उन्होंने ये हार पहनकर अपनी दादी को श्रद्धांजलि जी। उन्हाेंने पर्ल चोकर को बहरीन पर्ल ड्रॉप इयररिंग्स के साथ पेयर किया था। इस चोकर को सिर्फ महारानी ही नहीं बल्कि उनकी बहू डायना भी पहन चुकी हैं। 

PunjabKesari
यह चोकर 1970 के दशक में रानी को उपहार में दिया गया था। राजकुमारी डायना ने इसे 1982 में एक राजकीय यात्रा के साथ-साथ कुछ अन्य अवसरों पर भी पहना था। कई हीरे और एक लटकते मोती से सजाए गए झुमके को मिडलटन पहले भी पहन चुकी है। 

PunjabKesari

वहीं डचेस ऑफ ससेक्स मेघन मार्कल ने भी इस दौरान हीरे और मोतियों वाले वही झुमके पहने थो, जिसे उन्होंने 2018 में रानी के साथ अपनी पहली एकल यात्रा के दौरान पहना था। शाही घराने की दोनों बहुओं ने महारानी एलिजाबेथ को सम्मन देने के लिए ये ज्वेलरी पहनी। 

Related News