25 APRTHURSDAY2024 6:14:56 AM
Nari

कार्तिक ने ठुकराया 9 करोड़ का ऑफर, बोले- पान मसाला को नहीं करूंगा प्रमोट

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Aug, 2022 06:14 PM
कार्तिक ने ठुकराया 9 करोड़ का ऑफर, बोले- पान मसाला को नहीं करूंगा प्रमोट

देश के लोकप्रिय हस्तियां और बॉलीवुड स्टार्स जहां पान मसाला, गुटका और तंबाकू जैसी एड को लेकर लोगों के गुस्से का सामना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन ने अपने एक फैसले से सभी का दिल जीत लिया। साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की राह पर चलते हुए कार्तिक ने भी पान मसाला की एड को ठुकरा दिया है।

PunjabKesari
खबरों की मानें तो पान मसाला कंपनी ने विज्ञापन के लिए कार्तिक से संपर्क किया था और उन्हें करीब 8-9 करोड़ रुपये का ऑफर भी दिया, लेकिन एक्टर ने इस ऑफर का ठुकरा दिया। उनका कहना है कि वह अपने फैंस के बीच किसी गलत चीज को प्रमोट नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निगलानी ने उनके इस कदम की तारीफ की है।

PunjabKesari
निहलानी ने कहा- पान मसाला लोगों को मार रहा है। बॉलीवुड में अपने रोल मॉडल एक्टर्स के ऐड देखकर पान मसाला और गुटखा खाना युवाओं का पुराना शौक रहा है। इस तरह से देश की सेहत को काफी नुकसान पहुंच रहा है। मैं खुश हूं कि कार्तिक ने इस तरह का फैसला लिया। उन्होंने आगे कहा- इस तरीके के प्रोडक्ट की ऐड भी गैर कानूनी होती हैं और जाने-अनजाने में जो एक्टर्स इस तरीके का विज्ञापन करते हैं वह भी एक गैर कानूनी काम ही कर रहे हैं।

PunjabKesari
इस मामले पर अब कई ऐड गुरुओं ने भी अपनी राय पेश की है। ज्यादातर का मानना है कि कार्तिक अपने उसूलों के पक्के हैं, जो आजकल के एक्टर्स में कम देखने को मिलता है। यकीनन किसी भी एक्टर के लिए इतने बड़े अमाउंट को ठुकरा देना आसान नहीं है। ऐड गुरुओं का कहना है कि विज्ञापन ठुकराकर कार्तिक यंग आइकन बन गए हैं। कार्तिक से पहले अल्लू अर्जुन ने भी 10 करोड़ रुपए का ऑफर ठुकराते हुए शराब के विज्ञापन को करने से इंकार कर दिया था। 

PunjabKesari

बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमारी  और अभिनेता रणवीर सिंह  पान-मसाला ब्रांड के विज्ञापन में नजर आ चुके हैं, जिसके चलते उन्हें अधिक आलोचना का सामना करना पड़ा था। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सम्मानित अभिनेताओं में शुमार अमिताभ बच्चन ने इसे लेकर प्रशंसकों से माफी भी मांगी थी। वहीं अक्षय कुमार ने भी  घोषणा की थी वे अब कभी भी किसी ऐसे प्रॉडक्ट के विज्ञापन में काम नहीं करेंगे जिससे लोगों में गलत संदेश जाता हो।

Related News