20 JANWEDNESDAY2021 4:19:45 PM
Nari

हनीमून की रात ही करिश्मा के पति ने कर दिया था उनका सौदा, ससुरालवालों ने ऐसे किया टाॅर्चर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 16 Nov, 2020 06:24 PM
हनीमून की रात ही करिश्मा के पति ने कर दिया था उनका सौदा, ससुरालवालों ने ऐसे किया टाॅर्चर

घरेलू हिंसा की शिकार सिर्फ आम महिला ही नहीं, बड़ी-बड़ी हस्तियां भी रह चुकी हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई अदाकारा है जोकि इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने के बावजूद भी घरेलू हिंसा की शिकार रह चुकी हैं। उन्हीं में से एक कपूर खानदान की बड़ी बेटी करिश्मा थी जिसने पूरे 13 साल पति व सास के अत्याचार सहे लेकिन एक दिन अलग होने का फैसला कर लिया।

पति ने हनीमून पर ही कर दिया था सौदा

दरअसल, करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि ससुरालवाले उन्हें टॉर्चर करते थे और उसमें पति संजय कपूर भी शामिल थे। उस इंटरव्यू में करिश्मा ने अपनी पर्सनल लाइफ के कई राज खोले थे। उन्होंने हनीमून की रात हुई अपने साथ एक दर्दनाक घटना का भी जिक्र किया था। करिश्मा ने बताया था कि जब हम हनीमून पर थे, तब संजय ने अपनो दोस्तों के साथ मेरी कीमत लगाई थी। उन्होंने मुझे अपने दोस्ते के साथ एक रात बिताने के लिए मजबूर किया था। जब मैं इसके लिए तैयार नहीं हुई तो संजय ने मुझे टॉर्चर करना शुरू कर दिया था।

PunjabKesari

सास ने ड्रेस के चक्कर में मारा था थप्पड़

इतने ही नहीं, प्रेग्नेंसी के वक्त भी उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया। करिश्मा ने बताया था कि प्रेग्नेंसी के दौरान मेरी सास ने मुझे एक ड्रेस गिफ्ट की और उसे पहनने के लिए कहा लेकिन प्रेग्नेंसी की वजह मेरा वजन बढ़ चुका था इसलिए मैं उसे नहीं पहन पा रही थी। जिसके बाद संजय ने अपनी मां को मुझे थप्पड़ मारने के लिए कहा और उन्होंने मेरा शारीरिक शोषण किया।

PunjabKesari

करिश्मा ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि एक पति के साथ संजय अच्छे पिता भी नहीं बन पाए थे। उन्होंने एक किस्सा शेयर करते बताया था कि बेटे वियान की तबियत खराब थी, जिसके कारण वह पति के साथ यूके ट्रिप पर नहीं जा सकी थीं। इससे संजय बेहद नाराज हुए और अकेले ही चले गए। बाद में करिश्मा यूके पहुंचीं तो संजय रात-रात भर गायब रहते थे। उन्हें अपने बेटे की तबियत से कोई लेना-देना नहीं था। उनके लिए गोल्‍फ खेलना ज्यादा जरूरी था।

ससुराल वाले करते थे टॉर्चर

करिश्मा कपूर ने कहा था कि उनकी सास का व्यवहार बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। वो हर बात पर हाथ उठा देती थी। इतना ही नहीं, संजय ने अपने छोटे भाई को मुझ पर नजर रखने के लिए कहा था और संजय भी छोटी-छोटी बात पर हाईपर हो जाती थे और सारा गुस्से मुझपर निकाल देते थे। करिश्मा ने बताया था कि संजय ने उनसे शादी सिर्फ इसलिए की थी क्योंकि वो एक सेक्सफुल एक्ट्रेस थी। इतना ही नहीं, उनकी नजर भी करिश्मा के पैसों पर थी। करिश्मा ने बताया था कि संजय हमेशा फेमस और पब्लिक फिगर बनना चाहते थे क्योंकि खुद उनके पास ऐसा कोई हुनर नहीं था जिससे वह लोगों का ध्यान खींच सके। वो करिश्मा का इस्तेमाल करके पॉपुलैरिटी हासिल करना चाहते थे जिसके बाद गुस्से आकर वह शादी तोड़ने के लिए तैयार हुई।

PunjabKesari

तलाक के बाद देने पड़े थे 10 करोड़

बता दें कि करिश्मा कपूर ने साल 2003 में अचानक दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। एक्ट्रेस ने शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली, शादी के करीब 13 साल बाद उन्होंने तलाक की पटीशन डाली। इसके बाद करिश्मा कपूर अपने दोनों बच्चों के साथ मां बबिता के घर आ गई। फिर साल 2016 में उनका तलाक फाइनल हुआ। जिसके बाद संजय ने बच्चों के लिए 10 करोड़ दिए। इसके साथ ही करिश्मा को रहने के लिए एक बंगला दिया गया। संजय कपूर अपने दोनों बच्चों की पढ़ाई का भी खर्च उठाते हैं। तो ऐसी थी करिश्मा की शादीशुदा जिंदगी। पति ने ना सिर्फ उन्हें टॉर्चर किया बल्कि दोस्तों के साथ उनका सौदा तक कर दिया था। मगर करिश्मा ने तो आवाज उठाने की हिम्मत दिखाई, मगर आज भी हमारे समाज में ऐसी कई औरतें हैं जो चुपचाप घरेलू हिंसा सह रही है। कोई समाज के डर से तो कोई पति व ससुराल के टॉर्चर की वजह से, मगर याद रखें कि अत्याचर करना अपराध है तो सहना भी, खुद को आत्मनिर्भर बनाएं अपने फैसले खुद लेना सीखें।

Related News