21 OCTMONDAY2024 5:22:39 PM
Nari

बिक गया करण जौहर का  Dharma Production,  वैक्सीन मैन ने 1000 करोड़ में खरीदी कंपनी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Oct, 2024 02:06 PM
बिक गया करण जौहर का  Dharma Production,  वैक्सीन मैन ने 1000 करोड़ में खरीदी कंपनी

नारी डेस्क: पिछले कुछ दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस घाटे में है और वह अपनी कुछ हिस्सेदारी मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेचना चाह रहे हैं। हालांकि रिलायंस नहीं बल्कि अदार पूनावाला के नेतृत्व वाले सेरेन प्रोडक्शंस ने करण जौहर की धर्मा में पचास प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है। 

PunjabKesari

सोमवार को करण जौहर के धर्मा और अदार पूनावाला के सेरेन एंटरटेनमेंट ने एक संयुक्त बयान जारी किया, जिसमें कहा गया, - “अदार पूनावाला के नेतृत्व वाले सेरेन प्रोडक्शंस ने आज घोषणा की है कि उसने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और धर्माटिक एंटरटेनमेंट (सामूहिक रूप से) में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए एक बाध्यकारी समझौता किया है।इस बारे में बोलते हुए, अदार पूनावाला ने कह-, "मुझे अपने दोस्त करण जौहर के साथ हमारे देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में से एक के साथ साझेदारी करने का अवसर मिलने पर खुशी है। हम धर्म का निर्माण और विकास करने और इससे भी बड़े पैमाने पर जाने की उम्मीद करते हैं।" आने वाले वर्षों में ऊंचाइयां।" 

PunjabKesari
 साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, धर्मा के कार्यकारी अध्यक्ष, करण जौहर ने कहा- "अपनी स्थापना से, धर्मा प्रोडक्शंस हार्दिक कहानी कहने का पर्याय रहा है जो भारतीय संस्कृति के सार को दर्शाता है। मेरे पिता ने ऐसी फिल्में बनाने का सपना देखा था जो एक स्थायी प्रभाव छोड़ें और मैंने अपना करियर उस दृष्टिकोण का विस्तार करने के लिए समर्पित कर दिया है।   एक करीबी दोस्त और दूरदर्शी अदार के साथ, हम धर्मा की विरासत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार हैं। यह साझेदारी हमारी भावनात्मक कहानी कहने की क्षमता का एक आदर्श मिश्रण दर्शाती है आगे की सोच वाली व्यावसायिक रणनीतियां। "

PunjabKesari
धर्मा प्रोडक्शन्स को 1976 में यश जौहर ने स्थापित किया था। इसके बैनर तले 'कभी खुशी कभी गम' से लेकर 'कुछ कुछ होता है' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई जा चुकी हैं। धर्मा प्रोडक्शंस अब तक 50 से ज्यादा फिल्मों का निर्माण कर चुका है। 2018 में करण की इस कंपनी ने धर्मेटिक एंटरटेनमेंट के साथ डिजिटल जगत में कदम रखा था और नेटफ्लिक्स व अमेजन प्राइम वीडियो के लिए कई शो बनाए। वित्त वर्ष 2023 में धर्मा प्रोडक्शन का रेवेन्यू सालाना आधार पर 276.8% बढ़कर 1,040 करोड़ रुपए रहा।

PunjabKesari
याद हो कि कोरोना संक्रमण के आने के साथ ही पूनावाला और सीरम इंस्टीट्यूट का नाम हर किसी की ज़ुबान पर चढ़ गया था।  सीरम इंस्टीट्यूट कोविशील्ड वैक्सीन का भारत और दुनिया के दूसरे देशों में सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है। भारत के 'वैक्सीन मैन' के नाम से फेमस अदार पूनावाला की पत्नी नताशा पूनावाला भी खूब लाइमलाइट में बनी रहती है।

Related News