30 APRTUESDAY2024 12:23:46 AM
Nari

10 प्राइवेट जेट और करोड़ों की मालकिन है कनिका,  22 साल में खुद की कंपनी शुरू कर बनी Richest Woman

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Jul, 2023 09:49 AM
10 प्राइवेट जेट और करोड़ों की मालकिन है कनिका,  22 साल में खुद की कंपनी शुरू कर बनी  Richest Woman

कुछ करने की ठान लो तो असंभव भी संभव हो सकता है, बस आपको खुद पर भरोसा रखना होता है। आज हम आपको ऐसी ही एक लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं, जिसका रिश्ता टाटा या अंबानी से तो नही है लेकिन वह 10 प्राइवेट जेट और करोड़ों की मालकिन जरूर है। बड़ी बात यह है कि कैंसर जैसी बीमारी भी उसका रास्ता नहीं रोक पाई।

PunjabKesari

दुनिया को दिखाई अपनी ताकत

हम बात कर रहे हैं जेटसेटगो की सीईओ और फाउंडर कनिका टेकरीवाल की, वह अपने आप में एक मिसाल हैं। उन्होंने अपने दम पर ना सिर्फ बड़ी कंपनी खड़ी की बल्कि दुनिया को दिखा दिया है कि खुद के दम पर लड़कियां क्या कुछ नहीं कर सकती हैं। कनिका टेकरीवाल ने  अपने दम पर जेट कंपनी खड़ी की है और आज उनके पास 10 जेट एयरवेज हैं। 

 

17 साल की उम्र में की थी नौकरी

दरअसल जेटसेटगो दिल्ली स्थित प्राइवेट जेट कॉन्सिएर्ज सर्विस कंपनी है। इसके माध्यम से लोग प्राइवेट एयरक्रॉफ्ट, हेलीकॉप्टर और एयर एंबुलेंस की आसानी से ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं। कनिका जब 17 साल की थी, तब उन्होंने एक नामी जेट कंपनी में नौकरी की थी और आज वह अपनी कड़ी मेहनत के दम पर खुद एक कंपनी की मालकिन बन गई हैं।फोर्ब्स और बीबीसी की लिस्ट में कनिका दुनिया की 100 पॉवरफुल लेडीज की लिस्ट में जगह बना चुकी हैं।  इसके साथ ही वह भारत सरकार की ओर से ईकॉमर्स के लिए नेशनल एंटरप्रेन्योरशिप अवार्ड से भी सम्मानित हो चुकी है।

PunjabKesari

कैंसर को दे चुकी है मात

हालांकि उनका रास्ता हमेशा से आसान नहीं रहा है।  22 साल उम्र में वह कैंसर का शिकार हो गई थी पर वह टूटी नहीं इससे लड़ती रही। कई बड़े डॉक्टरों ने उनके इलाज से जवाब दे दिया। एक साल के इलाज में कनिका को कई कीमोथैरेपी करानी पड़ी,  पर उसके जज्बे के आगे कैंसर ने भी हार मान ली। कनिका का कहना है कि आपका सबसे बड़ा डर मृत्यु है, लेकिन जब आप उस मृत्यु को पास से अनुभव कर लेते हैं तो वह डर आपके अंदर से खत्म हो जाता है। उन्होंने कहा कि मैंने कैंसर को हराने की ठान ली और इसमें कामयाब भी हुई। इसके बाद मुझे अपने ऊपर पहले से ज्यादा भरोसा हो गया। 

PunjabKesari

कंपनी का टर्नओवर 150 करोड़ 

आज कनिका की कंपनी का टर्नओवर 150 करोड़ रुपये है।  इनकी कंपनी  बिजनेस ट्रिप से लेकर बर्थडे पार्टी के लिए जेट या हेलिकॉप्टर Provide करवाती है। उनका मानना है कि कस्टमरों को मजबूरी में ऐसे चार्टड प्लेन लेने पड़ते हैं, जिसमें ब्रोकर्स की मनमानी चलती है। इसे जेटसेटगो ने पूरी तरह से खत्म कर दिया है। कनिका टेकरीवाल ग्राहकों को प्राइवेट जेट विमान काफी सस्ते में मुहैया कराना शुरू किया।

Related News