15 OCTTUESDAY2024 12:52:48 PM
Nari

करवा चौथ के लिए खरीदना है सोना? तो पहले जानिए इस समय आपको फायदा होगा या नुकसान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Oct, 2024 09:57 AM
करवा चौथ के लिए खरीदना है सोना? तो पहले जानिए इस समय आपको फायदा होगा या नुकसान

नारी डेस्क: त्योहारों का सीजन है और सोने के दाम बढ़ना लाजमी है। सोने के दामों के उतार- चढ़ाव को देखते हुए महिलाएं असमंजस में हैं कि इस समय सोना खरीदना सही रहेगा या नहीं। बाजार के जानकारों की मानें तो पिछले दो दिन से सोने के दाम में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है ऐसे में  अच्छा होगा इसे आज ही खरीद लें।

PunjabKesari
हालांकि अगर आप शादी के लिए सोने खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर थोड़ा रूकना ही बेहतर होगा, त्योहारों तक दाम कम होने की बजाय बढ़ेंगे ही। दामों की बात करें तो सोमवार को सोने की कीमत 34 रुपये की गिरावट के साथ 76,273 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई थी। आज 22 कैरेट सोने की कीमत 77,700 के आस- पास बताई जा रही है। यानी कि लगातार दूसरे दिन सोने के दामों में कुछ ठहराव आया है। 

PunjabKesari

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि वैश्विक बाजारों में कमजोरी के संकेतों के कारण सोने की कीमतों में गिरावट आई है। वहीं चांदी 500 रुपए उछलकर 93,500 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।  इससे पहले 7 अक्टूबर को सोने की कीमत रिकॉर्ड 78,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई थी, जिससे ग्राहकों की चिंता काफी बढ़ गई थी। 

PunjabKesari
 मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार, आने वाले दिनों में सोने की कीमतें बढ़ेंगी और आसमान रेट छूएंगे। जैसे-जैसे धनतेरस पास आएगा वैसे ही सोने की कीमतें भी बढ़ती जाएगी। अगर करवा चौथ के लिए कुछ खरीदना है तो बिलकुन देर ना करें। वहीं अगर कुछ महीने बाद घर में शादी है तो अभी रुकना ही सही रहेगा। 

Related News