28 APRSUNDAY2024 8:56:33 PM
Nari

बर्फबारी के बीच  सिर पर पल्लू ओढ़कर केदारनाथ पहुंची जैकलीन, धाम की सुंदरता देख हुई मुग्ध

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Oct, 2023 05:15 PM
बर्फबारी के बीच  सिर पर पल्लू ओढ़कर केदारनाथ पहुंची जैकलीन, धाम की सुंदरता देख हुई मुग्ध

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस  बर्फबारी की परवाह किये बिना सोमवार को उत्तराखंड स्थित भगवान केदारनाथ मन्दिर में बाबा के दर्शन को पहुंची।  जैकलीन ने यहां बाबा केदार की पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया, इस दौरान वह पूरी भक्ति के रंग में रंगी दिखाई दी।केदारनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी होने से श्रद्धालुओं में जोश और उत्साह नजर आ रहा है।  

 

श्री केदारनाथ उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त सचिव, श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह ने फिल्म अभिनेत्री का स्वागत किया। मंदिर समिति कार्याधिकारी आरसी तिवारी ने फिल्म अभिनेत्री को भगवान केदारनाथ जी का प्रसाद तथा रूद्राक्ष माला भेंट की। बाबा के दर्शन करने के बाद जैकलीन ने कहा-  बाबा केदार के दर्शन से वह अलौकिक आनंद का अनुभव कर रही हैं। धाम की सुंदरता ने उनको बेहद लुभाया है। 

PunjabKesari
बता दें कि केदारनाथ धाम ने भी बर्फ की चादर ओढ़ ली है, कहीं पर लगभग पांच तो कहीं दस से पंद्रह सेमी तक बर्फ जमी हैं। श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि बर्फबारी के बीच तीर्थयात्री लगातार बदरीनाथ एवं केदारनाथ धाम पहुंच रहे है। रविवार को 10,546 तीर्थयात्रियों ने केदारनाथ धाम के दर्शन किये। केदारनाथ में तीर्थयात्रियों की संख्या पहले ही 16,97,875 पहुंच गयी। 

PunjabKesari
 केदारनाथ में अब तक विगत वर्षों की तुलना में दस से पंद्रह प्रतिशत अधिक श्रद्धालु पहुंचे है। रविवार तक कुल 32,83,614 तीर्थयात्री बदरी-केदार पहुंचे है। वहीं चारधाम पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों की कुल संख्या सवा अड़तालीस लाख पहुंची है। श्री केदारनाथ उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त सचिव / बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह ने कहा कि मौसम के मिजाज को देखते दोनों धामों में तीर्थयात्रियों के सर्दी से बचाव हेतु अलाव, गर्मपानी, स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से प्राथमिक उपचार/ स्वास्थ्य जांच, यात्रा मार्गदर्शन आदि की व्यवस्था की गयी है। 

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि श्री केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल हेतु भैया दूज 15 नवंबर को बंद हो रहे हैं जबकि श्री बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि विजय दशमी को तय होनी है। इसके साथ ही चारधाम यात्रा का भी समापन हो जायगा। बता दें कि उत्तराखंड में बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, औली, मुनस्यारी की उंची पहाड़ियों पर बर्फबारी तथा अधिकांश निचले स्थानों पर बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गयी और ठंड का अहसास होने लगा ।

Related News