17 JANMONDAY2022 7:02:26 AM
Nari

Women Care: पीरियड्स के दौरान क्यों बढ़ जाती है महिलाओं की इंटरकोर्स की इच्छा?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Jan, 2022 11:49 AM
Women Care: पीरियड्स के दौरान क्यों बढ़ जाती है महिलाओं की इंटरकोर्स की इच्छा?

महिलाओं की यौन इच्छा हर दिन एक जैसी नहीं होती है। महिलाओं की इंटरकोर्स करने की इच्छा का मासिक धर्म से गहरा संबंध। पीरियड्स के दौरान बहुत-सी महिलाओं में रिलेशन बनाने की इच्छा बढ़ जाती है। एक्सपर्ट के मुताबिक, पीरियड्स में संबंध बनाने की इच्छा सामान्य दिनों से अधिक होती है क्योंकि उस समय महिलाओं में कई तरह के हार्मोंनल बदलाव होते हैं। चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़ी कुछ जरूरी बातें...

होते हैं कई हार्मोनल बदलाव

यह महिलाओं के बदलते हार्मोन्स पर निर्धारित होता है कि उनकी यौन अपील कब है। स्वाभाविक है कि जब महिलाएं गर्भधारण के लिए तैयार होती हैं तो उनकी इंटरकोर्स करने की इच्छा बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। पीरियड्स के पहले या उस दौरान महिलाओं के शरीर में कई हार्मोनल बदलाव देखने को मिलते हैं, जो उनकी यौन इच्छा को और मजबूत करते हैं।

PunjabKesari

ये भी है कारण

पीरियड्स के दौरान महिलाओं में उत्तेजना बढ़ जाती है। सामान्य दिनों की तुलना में मासिक धर्म के दौरान यौन अपील बढ़ जाती है, हालांकि यह अवधि चक्र के प्रकार पर निर्भर करता है कि यह कम या ज्यादा वांछित हो सकता है। इंटरकोर्स अपील बढ़ने का एक कारण यह भी है कि पीरियड्स के दौरान प्राकृतिक लुब्रिकेंट रिलीज होता है। उस समय योनि अत्यधिक चिकनाई युक्त हो जाती है , जिसकी वजह से महिलाओं में यह इच्छा बढ़ जाती है।

महिलाओं की इच्छा एक जैसी नहीं होती

इन सबके बावजूद यह समझना जरूरी है कि सभी महिलाओं की इच्छा एक जैसी नहीं होती है। हार्मोनल कारणों से भी यह जरूरी नहीं है कि सभी महिलाओं को मासिक धर्म से पहले और बाद में इंटरकोर्स की जरूरत महसूस हो। हर महिला का शरीर, उसके हार्मोनल उतार-चढ़ाव अलग-अलग होते हैं। ऐसे में उसकी जरूरतें भी अलग-अलग होती हैं।

क्या पीरियड्स में संबंध बनाना सुरक्षित है?

एक तरफ जहां कुछ लोग पीरियड्स के दौरान इंटीमेट होने से बचते हैं वहीं दूसरी तरफ वे इसका लुत्फ भी उठाते हैं। पीरियड्स के दौरान संबंध बनाना असुरक्षित नहीं होता है लेकिन थोड़ी गंदगी होती है इसलिए कुछ एहतियात बरतने की जरूरत होती है, नहीं तो इंफेक्शन का खतरा रहता है।

PunjabKesari

सामान्य दिनों से ज्यादा उत्साह

आमतौर पर महिलाओं में शारीरिक जरूरतों को लेकर काफी बदलाव और झिझक होती है लेकिन मासिक धर्म के दौरान हर महीने महिलाएं सामान्य दिनों की तुलना में इंटरकोर्स को लेकर ज्यादा उत्साहित रहती हैं। हर महीने पीरियड्स के दौरान महिलाओं का सेक्सुअल मूड तेजी से बदलता है। इसके पीछे का कारण महिलाओं में कामेच्छा में बदलाव। यह इस बात पर निर्भर करता है कि पीरियड्स में सेक्स की इच्छा कैसी होगी। इसके बावजूद कई महिलाएं ऐसी हैं जो सामान्य दिनों की तुलना में पीरियड्स के दौरान ज्यादा उत्तेजित महसूस करती हैं।

इंटरकोर्स ड्राइव

माना जाता है कि पीरियड्स के दौरान ब्लड फ्लो जितना ज्यादा होता है इंटरकोर्स करने में उतना ही मजा आता है।

हालांकि, ऐसा कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।

Related News