14 MAYTUESDAY2024 2:59:34 PM
Nari

Vastu Tips: ऑफिस में इन चीजों को रखने से खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Oct, 2022 05:07 PM
Vastu Tips: ऑफिस में इन चीजों को रखने से खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

हर कोई चाहता है कि उसके व्यापार में दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की हो। कई बार जीवन में उतार-चढ़ाव भी आना स्वाभाविक सी प्रक्रिया है लेकिन जब बिजनेस में लगातार परेशानियां बनी रहें और घाटा होने लगे तो हर व्यक्ति तनाव में आ जाता है। बिजनेस में तरक्की प्राप्त करने के लिए वास्तु शास्त्र और फेंगशुई में कुछ महत्पूर्ण सुझाव दिए गए हैं। इन्हीं में से ऐसे सरल उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने बिजनेस में तरक्की प्राप्त कर सकते हैं। इन चीजों को अपने ऑफिस में सकरात्मक उर्जा के लिए रखें।

क्रिस्टल ट्री

वास्तु के अनुसार क्रिस्टल ट्री को ऑफिस में रखने से सुख-समृद्धि आती है। इसे घर या कार्यालय कहीं पर भी रखा जा सकता है। इसको रखने से व्यवसाय में खूब उन्नति आती है। यह रोज क्वार्टज, क्वार्टज, ऐमेथिस्ट तथा मोती आदि विभिन्न रत्नों का का होता हैं। इसे आप अपनी राशि के अनुसार भी बनवाया जा सकता है।

PunjabKesari

 

बांस के पौधे 

 

वास्तु के अनुसार बांस के पौधे को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक बताया गया है इसे भी घर या ऑफिस दोनों जगह रख सकते हैं। यह साज-सज्जा की दृष्टि से भी यह आकर्षण का केंद्र बनता ही है और साथ किस्मत भी संवारता है। बांस के पौधे के बारे में कहा जाता है कि कार्यालय में मेज पर सीधी ओर रखना लाभकारी होता है। इसके प्रभाव से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

 

लाफिंग बुद्धा

 

वास्तु के अनुसार, लाफिंग बुद्धा कार्यालय में रखना कई तरह से फलदायी होता है। माना जाता है कि घर, कार्यालय अथवा अपने व्यापाकिरक स्थल कहीं पर भी इसको रख सकते हैं। यह स्वास्थ्य, आरोग्यता, करियर, धन लाभ के साथ संतान प्राप्ति में सहायक होता है। लाफिंग बुद्धा को इस तरह रखते हैं कि वह घर में प्रवेश करता हुआ प्रतीत हो।

PunjabKesari

 

ड्रैगन 

 

फेंगशुई और वास्तुशास्त्र में ड्रैगन को ऊर्जा का प्रतीक बताया गया है। वास्तु के अनुसार ड्रैगन के प्रभाव से आलस दूर होता है साथ ही रचनात्मक और सृजनात्मक विषयों में जागृति बढ़ती है। ड्रैगन को कार्यालय में रखना शुभ माना जाता है। हालांकि घर में ड्रैगन रखने से बचना चाहिए। घर के बैडरूम में इसे रखने से शादीशुदा जीवन में तनाव बढ़ता है।

PunjabKesari

 

फेंगशुई कछुआ

 

 इसे आप अपने घर और ऑफिस की टेबल पर भी रख सकते हैं। कछुए के ऊपर छोटा कछुआ और नीचे सिक्के इस बात के प्रतीक हैं कि आप दिन-ब-दिन तरक्की करेंगे।
 

Related News