06 MAYMONDAY2024 2:56:51 AM
Nari

Chak De India में लड़कियों का पीरियड्स के दौरान रखा जाता था खास ख्याल, इस एक्ट्रेस ने सुनाए किस्से

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Apr, 2024 02:36 PM
Chak De India में लड़कियों का पीरियड्स के दौरान रखा जाता था खास ख्याल, इस एक्ट्रेस ने सुनाए किस्से

 शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया की विद्या तो शायद सभी को याद होगी ही । एक्ट्रेस भले ही सालों से पर्दे से दूर रही पर सोशल मीडिया के जरिए हमेशा फैंस के साथ जुड़ी रही। हाल ही में विद्या मालवडे  खबरों में बनी हुई है। सालों बाद उन्होंने बताया फिल्म चक दे इंडिया में लड़कियों का किस तरह ध्यान रखा जाता था। उन्होंने जो बातें बताई हैं इससे पहले किसी ने नहीं बताई। चलिए आप भी जानिए सालों पुराने किस्सों के बारे में। 

PunjabKesari
बॉलीवुड बबल से बात करते हुए विद्या ने बताया- ''मैंने नहीं सोचा था कि चक दे इंडिया ऐसी बनेगी और मेरा किरदार इतना लोकप्रिय हो जाएगा। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी और मुझे यह पसंद आयी, मैं फिल्म का हिस्सा बनना चाहता थी क्योंकि ये यशराज की फिल्म थी और इसमें शाहरुख खान थे। हमने कभी भी इस मानसिकता के साथ काम नहीं किया कि फिल्म बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि शाहरुख सभी की कैसे मदद करते थे। 

PunjabKesari
विद्या ने शाहरुख को 'उदार अभिनेता' कहते हुए बताया कि कैसे शाहरुख ने अन्य लड़कियों को भी कैमरे का सामना करने में मदद की। उन्होंने  कहा कि- वह अन्य सभी लड़कियों का मार्गदर्शन करते रहे क्योंकि उनमें से कई ने पहले कभी कैमरे का सामना नहीं किया था। एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि  YRF (यशराज फिल्म्स) ने ऐसे व्यक्ति को काम पर रखा था जो  सभी लड़कियों के पीरियड्स पर नज़र रखता था। इसका मकसद महिलाओं को आराम देना था, ताकि उन्हें रनिंग शॉट्स जैसे शारीरिक रूप से कठिन दृश्य न करने पड़ें और वे शूटिंग के अन्य हिस्सों पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

PunjabKesari

विद्या ने आगे कहा- हम 16 लड़कियां थीं, हमें संभालना आसान नहीं था। हमारे लिए एक आंटी थी जो जानती थी कि हमारे मासिक धर्म कब आएंगे, जहां हम  मैदान में इधर-उधर दौड़ने के शॉट नहीं ले सकते थे। अभिनेत्री के अनुसार फिल्म में दिखी उन लड़कियों में से कुछ को  फिल्म सेट पर काम करने का अनुभव नहीं था, वाईआरएफ ने यह सुनिश्चित किया कि हर कोई वातावरण में सहज महसूस करे। बता दें कि विद्या मालवदे हाल ही में स्टारफिश में खुशल्ली कुमार और मिलिंद सोमन के साथ महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आईं। 

PunjabKesari
विद्या ने साल 1997 मेंएक पायलट कैप्टन अरविंद सिंह बग्गा से शादी की थी लेकिन तीन साल बाद ही उनके पति का निधन हो गया।स वक्त वह 27 साल की थीं। विद्या ने पति की मौत के 9 साल बाद 2009 में संजय दयमा से शादी कर ली। संजय ने साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म लगान में बतौर स्क्रीनप्ले राइटर व एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।
 

Related News