30 APRTUESDAY2024 6:46:20 AM
Nari

देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप में रामबाण इलाज ये Immunity Booster Drink

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Jan, 2024 10:20 AM
देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप में रामबाण इलाज ये Immunity Booster Drink

सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है और इसके साथ ही फ्ल, सर्दी- जुखाम और कोविड जैसी बीमारियों ने दस्तक दे ही है। ये समय उन लोगों के लिए ज्यादा मुश्किल वाला होता है जिनकी इम्यूनिटी कमजोर होती है। ऐसे में दवा नहीं अच्छी डाइट को फॉलो करना चाहिए, जिससे इम्यूनिटी मजबूत हो। आज की स्टोरी में हम आपको ऐसे ही एक नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अंदर से स्ट्रांग बनेंगे और बीमारियां कोसों दूर रहेंगी।

PunjabKesari

ये जूस है रामबाण इलाज

सर्दी के मौसम में बस ये जूस हफ्ते में 3 बार पीएं । ये आपको तमाम बीमारियों से दूर तो रखता ही है, साथ में चेहरे से ड्राइनेस की शिकायत भी दूर हो जाएगी। आइए आपको बताते हैं इस जूस को बनाने का तरीका....

जूस बनाने के लिए सामग्री

संतरा- 1
काली मिर्च- 7-8
अदरक के टुकड़े ( छोट कटे हुए)- 5-6
गाजर - 1
नींबू का रस

PunjabKesari

इन सारी चीजों को मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से पीसकर जूस बना लें। इससे इम्यूनिटी स्ट्रांग तो होगी ही, साथ ही स्किन भी ग्लोइंग बनेगी। 

 पोषक तत्व से भरपूर है ये जूस

आजकल भी भाग- दौड़ वाली जिंदगी में थकान होना आम बात है। इससे इम्यूनिटी कमजोर होती है। ऐसे में बाजार में मिलने वाले जूस की जगह हफ्ते में 3 दिन घर में ये आसान रेसिपी वाला जूस बनाकर पीएं।  संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है और गाजर- अदरक में भी पोषक तत्व होते हैं तो इंम्यूनिटी को स्ट्रांग करते हैं। वहीं दिनभर की भागदौड़ के बाद भी आपके शरीर में एनर्जी बनी रहेगी। इसके अलावा अपनी स्किन अंदर से ग्लो करेगी। 
 

Related News