30 NOVMONDAY2020 1:29:36 AM
Nari

पति-पत्नी के बीच होगा बेशुमार प्यार, बस कर लें इस मंत्र का जप

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 24 Aug, 2020 04:42 PM
पति-पत्नी के बीच होगा बेशुमार प्यार, बस कर लें इस मंत्र का जप

'शादी' जिसके बंधन में बंद कर आपकी जिंदगी बंट जाती है आपको खुद का सोचने के साथ-साथ अपने पार्टनर का भी सोचना होता है, अपनी लाइफ की हर एक चीज.. फिर वो चाहे दुख हो या सुख सब कुछ बांटना पड़ता है लेकिन कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि जैसे जैसे शादी के साल बीतते जाते हैं वैसे वैेसे उस रिश्ते में प्यार कम हो जाता है लेकिन ऐसा नहीं होता है बल्कि हमारे रिश्तों में कलह के कारण आपसी दूरी आने लगती हैं। अगर आप के रिश्ते में भी आपसी दूरी का कारण कलह बन रहा है तो आज हम आपको इसका उपाय बताते हैं जिससे पित-पत्नी में प्यार तो बढ़ेगा ही साथ ही रिश्तों में पड़ने वाली खट्टास भी आपके प्यार को कम नहीं करेगी। 

PunjabKesari
1. शिवजी की करें पूजा 

अगर पति पत्नी अपने रिश्ते को और मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको रोज सुबह शिव जी की पूजा करनी चाहिेए। एक साथ भगवान शिव के मंदिर जाना चाहिए और पूजा करते समय इस मंत्र का जाप करना चाहिए। 

ओम् नम: संभवाय च मयो भवाय च नम: शंकराय च मयस्कराय च नम: शिवाय च शिवतराय च।।

2. भगवान गणेश की करें उपासना 

कईं बार ऐसा देखा जाता है कि रिश्तों में कलह का कारण आपसी समझदारी का कम होना होता है कईं बार हम अपने पार्टनर की बात को समझ नहीं पाते और इसी वजह से जीवन में प्यार का रंग फीका होने लगता है। इसके लिए आपको भगवान गणेश जी की उपासना करनी चाहिए और उन्हें लड्डू का भोग लगाना चाहिए। 

3. प्यार बढ़ाने के लिए इस मंत्र का करें जप 

PunjabKesari
आपस में प्यार बढ़ाने के लिए और रिश्ते को और मजबूत करने के लिए आपको इस मंत्र का जप करना चाहिए।  “हं हनुमंते नमरु”  मंत्र का जाप करते हुए पति या पत्नी अपने पार्टनर का नाम भोजपत्र पर लाल कलम से लिख कर घर के किसी भी कोने में रख दें |

 4. विश्वास पैदा करने के लिए करें ये काम

पति पत्नी आपस में विश्वास और प्रेम को पैदा करने के लिए माता पार्वती और भगवान शिव की अराधना करें। साथ ही सोमवार का व्रत भी जरूर करें। 

5. झगड़े से मुक्ति के लिए करें ये काम 

अगर आप में रोज किसी न किसी बात पर कलह होता है तो और इस कलह को खत्म करने के लिए पति को और पत्नी को ये काम करना चाहिए। पति को रात को अपनी पत्नी के तकिये के नीचे सिंदुर की एक पूड़ी रखनी है और फिर उस पूड़ी से आधा सिंदूर घर के किसी कोने में गिरा देना है और बचा हुआ सिंदूर पत्नी की मांग में भर देना है ऐसा ही प्तनी को करना है। पत्नी को पति के तकिये के नीचे कपूर रखना है और फिर सुबह उस कपूर को जला देना है। ऐसा करने से पति पत्नि में कलह भी दूर होगा और आपसी प्यार भी बढ़ेगा।
 

Related News