Twitter
You are hereNari

गद्दे पर पड़े जिद्दी दागों को हटाने का बेस्ट तरीका

गद्दे पर पड़े जिद्दी दागों को हटाने का बेस्ट तरीका
Views:- Thursday, January 3, 2019-5:01 PM

घर में छोटा बच्चा हो तो मैट्रेस गंदे हो ही जाते हैं। बच्चे गद्दों पर पेशाब भी कर देेते हैं तो इसके दाग और पीलापन जाने का नाम ही नहीं लेता। इन्हें धूप में रखने से बदबू तो चली जाती है लेकिन इससे दाग पहले से भी गहरे हो जाते हैं। इस पीलेपन को दूर करने के लिए आप कुछ आसान टिप्स अपना कर इस परेशानी को दूर कर सकते हैं।  

 

जरूरी सामान

हाईड्रोजन परऑक्साइड
बेकिंग सोड़ा
डिश सोप
लेवेंडर एसेंशियल ऑयल 
कीप और स्प्रे बोतल

 

इस्तेमाल का तरीका

ऊपर बताई सारी सामग्री को स्प्रे बोतल में डाल कर अच्छी तरह से हिलाएं। इसके बाद गद्दे पर पड़े निशान पर इसका स्प्रे करें। इसके बाद गद्दे को धूप में तब तक रखें जब तक की यह पूरी तरह से सूख न जाए। आप इसे वैक्यूम से भी सूखा सकते हैं। इस तरीके से दाग कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगे। 
PunjabKesari, mattresses

 

नमक से हटाएं दाग

एक मुट्ठी सेंधा नमक को पानी में डाल कर अच्छी तरह से घोल लें। इस घोल को गद्दे के दाग पर डाल कर 15 मिनट बाद कपड़ें से रगड़ कर साफ करें। 

 

नींबू भी है बेस्ट

नींबू से गद्दे पर पड़े दाग को आप आसानी से साफ कर सकते हैं। दाग पर नींबू को रगड़ कर गद्दे को आप सूरज की रोशनी में रख दें। इसके आधे घंटे बाद उस पर थोड़ा-सा सिरका डाल दें, दाग आसानी से चला जाएगा।

 

ब्‍लीच से साफ करें दाग 

दाग को जल्दी हटाना चाहते हैं तो इसके लिए ब्लीच का इस्तेमाल कर सकते हैं। गर्म पानी में ब्लीच मिलाकर गद्दे पर डाल दें। इससे थोड़ा-सा रगड़ कर साफ करें तुरंत दाग चला जाएगा। 
 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by:

Latest News