Twitter
You are hereNari

आंखों से पानी निकलने की समस्या है परेशान, तो करें ये उपचार

आंखों से पानी निकलने की समस्या है परेशान, तो करें ये उपचार
Views:- Tuesday, March 27, 2018-3:49 PM

आंखों में पानी आना : आंखों में पानी आने का कारण कम रोशनी में काम करना, आंसुओं का ज्यादा बनना, नजर का कमजोर होना या आंखों में सूजन रहना हो सकता है। कई बार शरीर में कमजोरी के कारण भी अांखों से पानी टपकने लगता है। इस समस्या का समय पर इलाज करना भी बहुत जरूरी है क्योंकि बाद में यह गंभीर समस्या का रूप ले सकती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं और घरेलू उपचार अपना सकते हैं।

1. चाय की पत्तियों से करें इलाज

PunjabKesari
आंखों से पानी निकलने की समस्या से राहत पाने के लिए चाय की पत्तियां काफी फायदेमंद उपचार है। इसे प्रयोग में लाने के लिए पत्तियों को कुछ समय के लिए हल्के गर्म पानी में रखें और फिर थोड़ी-थोड़ी देर बाद इस से सिकाई करें।

2. नमक वाले पानी से करें उपचार
अगर आंखों में खुजली और जलन के कारण पानी निकलता हो तो इस समस्या से राहत पाने के लिए नमक वाले पानी से उपचार करें क्योंकि इसमें एंटी बैक्टीरियल होते है जो इस समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए 1 गिलास पानी में एक टीस्पून नमक मिलाकर साफ कपड़े से सिकाई करें। इस प्रक्रिया दिन में तीन बार दोहराएं।

3. नारियल तेल भी है फायदेमंद

PunjabKesari
आंखों को साफ करने के लिए नारियल का तेल भी काफी फायदेमंद है। इस तेल से आंखों के आसपास मालिश करने से आंखो की गंदगी से भी छुटकारा मिलता है साथ ही में यह डार्क सर्कल से भी राहत मिलती है।

4. गीले कपड़े से करें आंखों की सफाई
जब कभी आंखों में धूल-मिट्टी चली जाएं तो साफ पानी में कपड़ा गीला करके ही सफाई करें। क्योंकि हाथों में कई तरह के कीटाणु लगे होते हैं जिसके कारण आंखों में इंफैक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News