29 APRMONDAY2024 5:15:49 AM
Nari

बिना पार्लर जाए पाएं सेलेब्स जैसे Shiney Nails, ये देसी नुस्खें आएंगे काम

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Dec, 2023 11:24 AM
बिना पार्लर जाए पाएं सेलेब्स जैसे Shiney Nails, ये देसी नुस्खें आएंगे काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस के नाखून बेहद ही शाइनी और सुंदर होते हैं। इन्हें देखकर मन में ख्याल आता है कि आखिर इनके इतने सुंदर नेल्स कैसे हैं और हम ऐसे नेल्स क्यों नहीं पा सकते हैं? इसका जवाब बहुत ही सिंपल है कि वो पार्लर में मोटा पैसा खर्च करती हैं, लेकिन सब तो ऐसा नहीं कर सकते हैं ना? तो चलिए हम आपको बताते हैं घर बैठे अपने नाखूनों की चमक बढ़ाने के देसी नुस्खे...

PunjabKesari

शाइनी नाखूनों के लिए क्या लगाएं

गुलाब जल

 गुलाबजल चेहरे के साथ नाखूनों की चमक बढ़ाने के भी काम आता है। जी हां, इसके लिए बस आपको गुलाबजल को रुई पर लेकर हल्के- हल्के हाथों से अपने नाखूनों पर रगड़ना है।

PunjabKesari

बादाम का तेल

बादाम का तेल या सरसों का तेल को नाखूनों पर लगाकर 2-3 मिनट तक मसाज करें। ऐसा दिन में 2 बार करेंगे तो जल्द आपको फर्क देखने को मिलेगा। रात को सोने से पहले इस देसी नुस्खे का इस्तेमाल करें।

पेट्रोलियम जेली

पेट्रोलियम जेली भी एक अच्छा ऑप्शन है। ये नाखूनों की शाइन बढ़ाने के साथ ही क्यूटिकल्स को नरिश करने का काम भी करती है। इससे नेल्स की ऑवरऑल खूबसूरत बढ़ती है।

PunjabKesari

नींबू का छिलका

नाखूनों की सुंदरता को बढ़ाने का नींबू एक पारंपरिक उपाय है। नाखूनों पर नींबू रगड़ने से नेल्स की शाइन और हेल्थ दोनों ही इंप्रूव होती हैं। आप दिन में एक बार 5 से 10 मिनट के लिए अपने नाखूनों पर नींबू का छिलका रगड़ें। पहले नींबू को काटकर निचोड़ लें और जब छिलके में बहुत हल्का-सा नींबू का रस बचे, तब इसे नाखूनों पर रगड़ें।

PunjabKesari

टूथपेस्ट 

वाइटनिंग टूथपेस्ट जिसे तरह से दातों को साफ करता है, वैसे ही नाखूनों की शाइन भी बढ़ाता है।नेल्स की सफाई करना भी टूथब्रश पर पेस्ट लगा लें। इसके बाद पेट्रोलियम जेली या ऑइल लगा लें। पहली बार नेल्स की शाइन बढ़ जाएगी।

 नेल बफर

 नेल बफर, नाखून की ऊपर डैमेज हो चुकी परत को साफ करने में मदद करता है। इसका इस्तेमाल करने के बाद नाखूनों पर दो बूंद तेल से मालिश करनी चाहिए।

नाखूनों की सुंदरता और चमक बढ़ाने में सबसे ज्यादा योगदान होता है कैल्शियम और हीमोग्लोबिन। इससे सिर्फ ऊपरी देखभाल ने करते हुए सही डाइट भी लें।
 

Related News