27 APRSATURDAY2024 7:30:39 AM
Nari

बालों की खूबसूरती को बढ़ाने में काम आएंगे ये Tips, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा बदलाव

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 May, 2023 05:59 PM
बालों की खूबसूरती को बढ़ाने में काम आएंगे ये Tips, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा बदलाव

हमारी खूबसूरती को बनाए रखने में बालों की बहुत अहम भूमिका होती है। स्वस्थ और घने बाल सभी को पसंद होते है। बाल बेजान और चमकहीन हों तो हमारी सुंदरता पर दाग लग जाता है। यदि आप अपने बालों की देखभाल सही तरीके से नहीं करते हैं तो स्किन की देखभाल का कोई खास फायदा नहीं है। इन्‍हीं बातों को ध्‍यान में रखते हुए हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताएंगे जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे।

PunjabKesari

अंडे का करें इस्तेमाल

बालों को हेल्दी और शाइनी बनाने के लिए अंडे से बेहतर कुछ नहीं है। अंडे में प्रोटीन, फैटी एसिडस और लैक्टिन होता है, जो बालों की मरम्मत करता है। यदि आप इसमें ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाती हैं, तो ज्यादा और जल्दी असर देखने को मिलेगा।

PunjabKesari

नारियल तेल का इस्तेमाल

बालों के लिए आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बाल मुलायम और चमकदार तो बनते ही हैं, साथ ही बालों में नई चमक भी आती है। नारियल तेल में विटामिन ई होता है, जो बालों को नमी देता है और बालों को रूखा होने से बचाता है।

PunjabKesari

एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने बालों में एलोवेरा जेल लगाएं। इससे बाल काफी जल्दी लंबे हो सकते हैं। इसके लिए फ्रेश एलोवेरा जेल को काटकर इसे अपने बालों में लगाकर करीब 1 घंटे के लिए छोड़ दें। अब नॉर्मल शैंपू से अपने बालों को धो लें. इसे बालों की ग्रोथ अच्छी होगी।

 

 

Related News