28 APRSUNDAY2024 6:42:15 AM
Nari

समोसे बनेंगे और भी टेस्टी, फॉलो करें ये आसान से Cooking Hacks

  • Edited By palak,
  • Updated: 18 Feb, 2024 03:19 PM
समोसे बनेंगे और भी टेस्टी, फॉलो करें ये आसान से Cooking Hacks

मौसम चाहे कोई भी चाय के साथ समोसे का मजा ही कुछ और होता है। समोसे ऐसी चीज हैं जिसे खाकर मुंह का स्वाद ही बदल जाता है। ऐसे में कुछ महिलाएं बाजारी समोसे खाने की जगह घर में समोसे बनाकर अपने घर वालों को इंप्रेस करती हैं। लेकिन घर में बाजार जैसे समोसे नहीं बन पाते तो चलिए आज आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं कि घर में आप कैसे टेस्टी समोसे बना सकते हैं।  

पनीर 

समोसे में आलू की जगह आप पनीर की स्टफिंग कर सकते हैं। पनीर से समोसा  टेस्टी भी बनेगा और यह हेल्दी भी होगा। पनीर के समोसे आप आराम से खा भी सकते हैं और इन्हें खाने से आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा। 

PunjabKesari

कीमा 

यदि आप नॉन वेज खा लेते हैं तो समोसे में कीमे की स्टफिंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। कीमे के साथ स्टफिंग करने से समोसे का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ेगा। हालांकि इसे बनाने के लिए आपका थोड़ा समय लग सकता है लेकिन समोसा आपका बेहद स्वादिष्ट और लाजवाब बनेगा। 

मैगी 

ज्यादातर समोसे में आलू की स्टफिंग ही होती है लेकिन आप चाहें तो मैगी की स्टफिंग भी समोसे में कर सकते हैं। मैगी बनाकर समोसे में आप इसे भर सकते हैं। इससे समोसे में स्वाद भी अलग आएगा और खाने वाले भी आपकी तारीफ करेंगे। 

PunjabKesari

मटर 

समोसे में मटर डालकर आप इनका स्वाद डबल कर सकते हैं। सर्दियों के इन दिनों में मटर आपको बाजार से मिल भी जाएंगे और यह टेस्टी भी बनेंगे। 

इन बातों का भी रखें ध्यान

. समोसे बनाते हुए  कभी भी गर्म फिलिंग का इस्तेमाल न करें। 

.समोसे के लिए आटा गूंथते हुए ज्यादा पानी इस्तेमाल न करें। तेल की सही मात्रा ही इस्तेमाल करें और सख्त हाथों के साथ आटा गूंथे। 

PunjabKesari

. समोसे तलने के लिए पहले तेज आंच पर तेल को गर्म करें। फिर एक बार कढ़ाई में समोसे डालकर धीमी आंच पर सेकें। 

. कभी भी तेज आंच पर समोसे को न पकाएं। इससे समोसे अंदर से कच्चे रह सकते हैं। 

. कभी भी भुनी हुई फिलिंग का इस्तेमाल समोसे में न करें क्योंकि इससे पानी की मात्रा समोसे का स्वाद खराब कर सकती है। 

Related News