19 MAYSUNDAY2024 1:04:18 PM
Nari

धनु राशि में गोचर करेंगे बुध देव, नए साल पर बदलेगा इन 3 राशियों का भाग्य

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Dec, 2023 05:12 PM
धनु राशि में गोचर करेंगे बुध देव, नए साल पर बदलेगा इन 3 राशियों का भाग्य

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह धनु राशि में जा चुके हैं जिस पर गुरु का साया है। बुध ग्रह 28 दिसंबर तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। साथ ही इसके बाद वह वक्री अवस्था के साथ वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। बुध ग्रह धनु राशि में स्थित रहकर कुछ राशियों का भाग्य चमका सकते हैं। साथ ही इन राशियों को करियर और कारोबार में भी तरक्की मिलेगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि यह राशियां कौन-कौन सी हैं.....

कन्या राशि 

इन लोगों के लिए बुध का गोचर होना बहुत ही फलदायी साबित होगा क्योंकि इस राशि के स्वामी खुद बुध ग्रह हैं और बुध ग्रह इस राशि के चतुर्थ भाव में भ्रमण करने वाले हैं। ऐसे में इस दौरान आप लोग कोई वाहन और प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। आपके भौतिक सुखों में भी बढ़ोतरी होगी। इस समय आपको सोची हुई योजनाओं में सफलता मिलेगी। यदि आपका काम-कारोबार प्रॉपर्टी, रियल स्टेट, मीडिया, बैंकिंग से जुड़ा है तो आपका समय अच्छा साबित हो सकता है। 

PunjabKesari

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लिए बुध ग्रह का धनु में जाना लाभदायक हो सकता है क्योंकि बुध ग्रह आपकी राशि से धन स्थान पर भ्रमण कर रहे हैं और वो जहां पर 28 दिसंबर तक रहने वाले हैं। ऐसे में इस समय आपको समय-समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। साथ ही इस अवधि में आप अपनी बुद्धि और बल के जरिए विजय भी प्राप्त कर सकते हैं। इस दौरान आप कई असंभव कार्यों को संभव करने में सफल रहेंगे। आपकी वाणी का प्रभाव बढ़ेगा जिससे लोग आप लोगों से इंप्रेस होंगे। इस दौरान व्यापारियों को समय-समय पर नए ऑर्डर मिलेंगे और आपकी आय में बढ़ोतरी होगी।

PunjabKesari

कुंभ राशि 

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन कुंभ राशि के लिए भी काफी फायदेमंद हो सकता है क्योंकि इस राशि के स्वामी शनि देव के बुध ग्रह मित्र हैं और वहीं बुध ग्रह आपकी गोचर कुंडली के करियर और कारोबार के भाव में विचरण करने वाले हैं और 28 दिसंबर तक यहीं रहेंगे। ऐसे में यह समय आपके करियर और कारोबार में आपको तरक्की दिलवाएगा। इस दौरान आपको कुछ शुभ समाचार मि लसकता है। आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ होगी। नौकरीपेशा वाले लोगों को कार्यस्थल पर कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।  

PunjabKesari
 

Related News