Twitter
You are hereNari

83 की उम्र में भी बिल्कुल फिट एंड फाइन है धर्मेंद्र, देसी कसरत है फिटनेस का राज

83 की उम्र में भी बिल्कुल फिट एंड फाइन है धर्मेंद्र, देसी कसरत है फिटनेस का राज
Views:- Saturday, December 8, 2018-2:27 PM

बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर धर्मेंद्र आज अपना 83वां जन्मदिन मना रहे हैं। धर्मेंद्र आज भी बॉलीवुड के उन सितारों में शामिल हैं जो अपनी फिटनेस के लिए पहचाने जाते हैं। इस उम्र में भी धर्मेंद्र बिल्कुल फिट एंड फाइन हैं, जिसका कारण कुछ और नहीं बल्कि योगासन और हेल्दी डाइट है। तो चलिए जानते हैं इतने उम्रदराज होने के बावजूद भी धर्मेंद्र खुद को कैसे इतना फिट रखते हैं।

देसी कसरत करते हैं धर्मेंद्र

अपने समय में एक्टिंग के अलावा जबरदस्त बॉडी के लिए भी पहचाने जाने वाले धर्मेंद्र आज भी भी बिल्कुल फिट है लेकिन उन्होंने फिट रहने के लिए कभी जिम का सहारा नहीं लिया। एक इंटव्यू में उन्होंने बताया था कि वह फिट रहने के लिए देसी अंदाज में कसरत करते हैं। उनका कहना है, 'मैं खेत जोता हूं और कुएं से पानी खींचता हूं। फिट रहने के लिए इस तरह की कसरत सबसे अच्छी और इससे मैं निश्चित रूप से फिट रहता हूं।'

PunjabKesari

रोज करते हैं योग व प्राणायाम

आज भी धर्मेंद्र किसी रॉकस्टार से कम नहीं है। खुद को फिट रखने के लिए वे रोज एक्सरसाइज, योगा और प्राणायाम करते हैं। धर्मेंद्र कहते हैं कि मेरी कोशिश खुद को मजबूत रखने की होती है। इसके लिए वे कुछ न कुछ करते रहते हैं।

डाइट पर भी देते हैं पूरा ध्यान

एक्सरसाइज के साथ-साथ वह अपनी डाइट पर भी पूरा ध्यान देते हैं। उनकी डाइट में ज्यादा से ज्यादा फल, सब्जियां, दूध, लस्सी और आर्गेनिक फूड्स शामिल होते हैं।

PunjabKesari

लोगों का प्यार भी है फिटनेस का राज

एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने कहा, 'आप लोगों का प्यार ही मेरी अच्छी सेहत का राज है। शोहरत तो आती-जाती रहती है लेकिन लोगों के दिलो में जगह बनाना, उनका प्यार पाना मेरे लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है। जब तक आप लोगों का प्यार मुझे मिलता रहेगा, मैं ऐसे ही फिट एंड फाइन रहूंगा।'

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by:

Latest News