29 APRMONDAY2024 9:30:38 AM
Nari

स्ट्रेस फ्री रहने के लिए Parineeti करती हैं मेडिटेशन, जानिए एक्ट्रेस का Fitness Mantra

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Sep, 2023 12:03 PM
स्ट्रेस फ्री रहने के लिए Parineeti करती हैं मेडिटेशन, जानिए एक्ट्रेस का Fitness Mantra

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा आज शादी करने वाली हैं। एक्ट्रेस की शादी में कई सारी राजनीतिक हस्तियां और नामी सितारे शामने होने वाले हैं। आज यहां एक्ट्रेस की खूबसूरती और कातिल फिगर के सब दीवाने हैं वहां एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपने बढ़े हुए वजन को लेकर कई सारी बातें सुननी पड़ती थी। इन सब के चलते एक्ट्रेस ने पूरी मेहनत और अच्छी डाइट के साथ गजब का ट्रांसफॉर्मेशन करके सबको हैरान कर दिया था। एक समय में उनका वजन 85-86 किलो था पर उन्होंने अच्छी डाइट फॉलो करके अपना वजन कम किया था। इसके अलावा परिणीति खुद को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए मेडिटेशन भी करती हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं एक्ट्रेस का फिटनेस मंत्र....

जरुर करती हैं मेडिटेशन 

काम में भले ही एक्ट्रेस कितनी भी बिजी क्यों न हो पर वह खुद को मैंटली हेल्दी रखने के लिए मेडिटेशन करना नहीं भूलती। परिणीति ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी फैंस के साथ शेयर की थी जिसमें वह मेडिटेशन करती दिख रह थी। सारा दिन काम करने के बाद शरीर और दिमाग दोनों थक जाते हैं और खासतौर पर एक्ट्रेस के तौर पर उन्हें लगातार भागना पड़ता है। ऐसे में खुद को मानसिक तौर पर फिट रखने के लिए वह नियमित मेडिटेशन करती हैं। इससे उनका मूड भी फ्रेश रहता है स्ट्रेस कम होता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @parineetichopra

 

कुछ ऐसा है एक्ट्रेस का डाइट प्लान 

जब फिल्मों में एक्ट्रेस ने एंट्री ली थी तब उनका वजन काफी ज्यादा था उनका शरीर भी काफी वजनदार था जिसके लिए उन्हें काफी ट्रोल भी किया जाता था। एक दो फिल्में करने के बाद उन्होंने अपने करियर से ब्रेक लिया और अपनी बॉडी पर ध्यान देना शुरु कर दिया इसके बाद अपने कमबैक लुक से उन्होंने सबको एकदम चौंका दिया था। इसके बाद उनके फिगर में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन दिखा। अपनी डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव करके एक्ट्रेस ने 25 किलो वजन कम किया था। 

फेवरेट फूड को कह दिया था ना 

अपना वजन कम करने के लिए परिणीति ने फेवरेट फूड यानी की पिज्जा खाना बिल्कुल छोड़ दिया था। अगर दिन में वह जंक फूड खाती हैं तो रात में हल्का और लाइट वेट भोजन ही लेना पसंद करती हैं। अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए वह काफी मात्रा में पानी पीती हैं। इसके अलावा उनकी डाइट में अंडा, ब्राउन ब्रेड, दूध, जूस, ब्राउन राइस, दाल, हरी सब्जियां भी जरुर शामिल होती हैं। 

PunjabKesari

जॉगिंग करती हैं एक्ट्रेस 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय ऐसा भी था जब एक्ट्रेस को एक्सरसाइज करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था पर उन्होंने अपना वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज, योग, मेडिटेशन का सहारा लिया। सुबह उठकर वह जॉगिंग करती थी योगासन के लिए भी वह समय जरुर निकालती थी। घुड़सवारी, कार्डियो एक्सरसाइज, स्विमिंग उनकी पसंदीदा एक्सरसाइज थी। 

PunjabKesari

Related News