28 APRSUNDAY2024 11:50:21 PM
Nari

Depression ने ले ली मशहूर अमेरिकी सिंगर की जान, सुसाइड की कोशिश के बाद चली गई थी काेमा में

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 Jul, 2023 10:36 AM
Depression ने ले ली मशहूर अमेरिकी सिंगर की जान, सुसाइड की कोशिश के बाद चली गई थी काेमा में

जिंदगी का कोई भरोसा नहीं रहा, मौत कब किस रूप में आ जाए हम में से कोई नहीं जानता। अमेरिकी डिजनी स्टार और पॉप सिंगर कोको ली को ही देख लीजिए 48 की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बताया जा रहा है सिंगर ने  खुदकुशी की कोशिश की थी, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती थीं, लेकिन वह फिर कोमा में चली गईं और बुधवार को कोको ने आखिरी सांस ली। 

PunjabKesari
जानकारी के अनुसार हांगकांग में जन्मीं  कोको ली पिछले कुछ समय से अवसाद में थी। पॉप सिंगर कोको ली का जन्म हांगकांग में हुआ, लेकिन वह बचपन में ही अमेरिका चली गई और उन्होंने मंदारिन और अंग्रेजी भाषाओं में एल्बम बनाया। कोको ली ने डिजनी की हिट फिल्म मुलान के मंडारिन संस्करण में मुख्य भूमिका निभा रही अभिनेत्री को अपनी आवाज दी थी और 2001 के ऑस्कर में क्राउचिंग टाइगर, हिडन ड्रैगन के साउंडट्रैक से एक गीत दिया था।

PunjabKesari

कोको ली की बहनों के अनुसार इस सप्ताहांत में सिंगर ने आत्महत्या की कोशिश की थी जिसके बाद से वह कोमा में चली गयी थी। उनकी बहनों ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह कुछ वर्षों से अवसादग्रस्त थीं। कोको ली ने रविवार को घर पर अपनी आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया, कोको ने कल अस्पताल में दम तोड़ दिया था। कोको ली ने  वह दो मंडारिन एल्बमों के साथ मैंडोपॉप में शामिल हुई। एक वर्ष के अंदर उन्होंने एक अंग्रेजी भाषा के एल्बम के साथ-साथ एक मंडारिन एल्बम भी जारी किया।

PunjabKesari
 कोको ने मुलान थीम गाने का मंडारिन संस्करण भी गाया। जबकि उनका गीत ‘बिफोर आई फॉल इन लव' 1999 की हॉलीवुड फिल्म रनअवे ब्राइड का साउंडट्रैक है, जिसमें जूलिया रॉबट्र्स और रिचडर् गेरे ने अभिनय किया था। कोको ने 1999 में दक्षिण कोरिया में माइकल जैक्सन एंड फ्रेंड्स बेनिफिट कॉन्सटर् में प्रतिभाग किया थी और वह चीनी आइडल सहित टीवी टैलेंट शो की जज भी रही थी। वर्ष 2022 उनके जीवन में अविश्वसनीय रूप से सबसे परेशानी भरा वर्ष रहा था। उनका नवीनतम सिंगल ‘ट्रैजिक' इस वर्ष 14 फरवरी को रिलीज़ हुआ था। कोको ली ने 2011 में हांगकांग के प्रमुख व्यवसायी और उद्यमी ब्रूस रॉकोविट्ज़ से शादी की थी। उनकी दो बेटियां हैं। उनके पति से अलग होने की अफवाहें तीन वर्ष पहले से चल रही थी, लेकिन कोको ने कभी भी इसके बारे में किसी से कोई बात नहीं की थी।

Related News