29 APRMONDAY2024 5:55:26 PM
Nari

महंगे प्रोडक्ट्स नहीं... झुर्रियों को खत्म करती है Ice, ऐसे करें इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Jan, 2024 11:15 AM
महंगे प्रोडक्ट्स नहीं... झुर्रियों को खत्म करती है Ice, ऐसे करें इस्तेमाल

महिलाएं खुद को यंग और खूबसूरत दिखाने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। महंगे प्रोडक्ट्स से लेकर पार्लर में ट्रीटमेंट तक लेती हैं। लेकिन फिर भी चेहरे पर कोई खास फर्क नहीं नजर आता है। इसकी वजह ये है कि इन प्रोडक्ट्स में केमिकल होते हैं। इसके बदले में फेस पर आइसिंग करें, सिर्फ गर्मियों में ही नहीं बल्कि सालभर । इससे चेहरे को ठंडक मिलती है। सस्ता और करने में आसान, ये घरेलू नुस्खा स्किन टाइटनिंग, सूजन और रेडनेस को कम करना का काम करता है। आइए आपको बताते हैं फेस आइसिंग करने के फायदे...

क्या है फेशियल आइसिंग 

फेस आइसिंग एक तरीके ही थेरेपी है। इसमें चेहरे पर बर्फ से मसाज की जाती है। इससे त्वचा शांत होती है। इसके अलावा त्वचा की रंगत बेहतर होती है, आंखें कम फूल होंगी और झुर्रियां खत्म होती है।

PunjabKesari

पोर्स होते हैं कम

बर्फ पोर्स खोलने में मददगार है जो गंदगी और अतिरिक्त सीबम से भरने लगते हैं। साथ ही बढ़े हुए छिद्रों की उपस्थिति को कम भी करता है। जब आप अपने चेहरे पर बर्फ लगाते हैं तो आपकी त्वचा मुलायम दिखती है।

बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोकता है

स्किन को टाइट करने और झुर्रियों और फाइन लाइन्स की उपस्थिति को सीमित करके, बर्फ की ठंडक आपकी त्वचा को जवां और मजबूत बना सकती है।

फेस का तेल होता है कम

ब्लैकहेड्स, मुहांसे, पिंपल्स और दाग- धब्बों का इलाज आइसिंग से बहुत प्रभावी ढंग से किया जा सकता है। अपने चेहरे को रगड़ने और साफ करने के बाद पिंपल पर तब तक बर्फ लगाएं, जब तक वो सुन्न न हो जाए। नतीजतन, आपके पास कम ओपन पोर्स होंगे और आपकी त्वचा चिकनी महसूस होगी।

PunjabKesari

त्वचा होती है एक्सफोलिएट

बर्फ सबसे अच्छे प्राकृतिक एक्सफोलिएटर्स में से एक है, जिससे आपको बहुत जल्द results देखने को मिलेंगे। इसके लिए मिल्क आइस क्यूब का इस्तेमाल करें। दूध में लैक्टिक एसिड डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है। इससे स्किन की ग्लो भी बढ़ेगी।

PunjabKesari

मेकअप से पहले करता है स्किन को रेडी

चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले भी बर्फ लगाकर स्किन को रेडी कर सकते हैं। बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल उत्पादों को त्वचा में गहराई से प्रवेश करने में मदद करेगा। इस तरह आपकी त्वचा मेकअप लगाने के लिए तैयार हो जाती है और आपका मेकअप आसानी से लग जाता है

Related News