15 OCTTUESDAY2024 2:53:53 PM
Nari

परफ्यूम की खुशबू से लेकर टूटे हुए मेकअप तक, हर लड़की को होने चाहिए इन Beauty Hacks की जानकारी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Oct, 2024 10:58 AM
परफ्यूम की खुशबू से लेकर टूटे हुए मेकअप तक, हर लड़की को होने चाहिए  इन Beauty Hacks की जानकारी

नारी डेस्क: हर लड़की मेकअप करना तो पसंद करती हे लेकिन सही जानकारी ना होने के कारण वह अपने लुक को अच्छे से निखार नहीं पाती है। ऐसे में हर लड़की के लिए कुछ ऐसे ब्यूटी हैक्स जानना जरूरी है जो इमरजेंसी में काफी मददगार साबित हो सकते हैं । ये ब्यूटी ट्रिक्स न केवल आपकी समय की बचत करेंगे, बल्कि आपको आत्मविश्वास से भी भर देंगे। यहां कुछ आसान और प्रभावी ब्यूटी हैक्स दिए गए हैं जो हर लड़की को जानने चाहिए। 

PunjabKesari

होंठ के लिए लिप बाम और टूथब्रश 

अगर आपके होंठ फट रहे हैं, तो लिप बाम लगाकर उसे हल्के हाथों से टूथब्रश से रगड़ें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और होंठ मुलायम हो जाएंगे।

 

हेयरफ्रिज़ को कंट्रोल करने के लिए हैंड क्रीम

अगर आपके बालों में अचानक फ्रिज़ दिखने लगे और आपके पास हेयर सीरम न हो, तो थोड़ी सी हैंड क्रीम लेकर बालों पर हल्के से लगाएं। यह बालों को फ्रिज़-फ्री और शाइनी बनाएगा।

 

आईलाइनर को जेल फॉर्म में बदलें

अगर आपका आईलाइनर ड्राई हो गया है या स्मूथ नहीं लग रहा, तो उसे लाइटर की हल्की आंच में 1-2 सेकंड तक गर्म करें। यह उसे स्मूथ और जेल की तरह बना देगा, जिससे आईलाइनर लगाने में आसानी होगी।

 

डार्क सर्कल्स के लिए टी बैग्स

अगर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या है, तो उपयोग किए हुए ठंडे ग्रीन टी बैग्स या काले टी बैग्स को कुछ मिनट के लिए आंखों पर रखें। इससे आंखों के नीचे की सूजन और डार्क सर्कल्स कम हो जाएंगे।

PunjabKesari

फाउंडेशन को मिक्स कर बनाएं  मॉइस्चराइज़र 

अगर आप हल्का और नैचुरल लुक चाहती हैं और फाउंडेशन बहुत हेवी लगता है, तो थोड़े से फाउंडेशन में मॉइस्चराइज़र मिलाएं। यह आपके स्किन को हल्का कवरेज देगा और मॉइस्चराइज भी करेगा।

 

ब्लॉटिंग पेपर की जगह टिश्यू पेपर

 अगर आपका चेहरा ऑयली हो रहा है और आपके पास ब्लॉटिंग पेपर नहीं है, तो टिश्यू पेपर का उपयोग करें। इसे हल्के हाथ से चेहरे पर थपथपाएं और अतिरिक्त तेल को हटा दें।

 

आईशैडो को लॉन्ग-लास्टिंग बनाने के लिए लिप बाम का उपयोग

अगर आपके पास आईशैडो प्राइमर नहीं है, तो हल्का लिप बाम आईलिड्स पर लगाएं। यह आईशैडो को लंबे समय तक टिकने में मदद करेगा और इसका रंग भी अधिक उभरकर आएगा।

 

झड़ते बालों को छुपाने के लिए आईशैडो

अगर आपके बालों की जड़ों में झड़ने की समस्या है और आपको तुरंत समाधान चाहिए, तो बालों के रंग से मिलता-जुलता मैट आईशैडो  लेकर जड़ों पर हल्का लगाएं। यह बालों के पतलेपन को छिपाने में मदद करेगा।

PunjabKesari

नेल पॉलिश को जल्दी सुखाने के लिए ठंडा पानी

अगर आपको जल्दी नेल पॉलिश सूखानी है, तो नेल पॉलिश लगाने के बाद उंगलियों को ठंडे पानी में डुबोएं। इससे नेल पॉलिश जल्दी सूख जाएगी और आपको समय की बचत होगी।

 

टूटा हुआ मेकअप फिक्स करने के लिए फेस मिस्ट

अगर मेकअप दिन के दौरान खराब हो रहा है या केकी लग रहा है, तो फेस मिस्ट या हल्का पानी स्प्रे करें और ब्लॉटिंग पेपर से थपथपाएं। इससे आपका मेकअप फिर से फ्रेश दिखेगा।

 

बालों को ताजगी देने के लिए बेबी पाउडर 

अगर आपके बाल बहुत ज्यादा ऑयली दिख रहे हैं और आपके पास ड्राई शैम्पू नहीं है, तो  बेबी पाउडर  या कॉर्नस्टार्च* का उपयोग करें। इसे बालों की जड़ों पर हल्का छिड़कें और फिर ब्रश करें। इससे आपके बाल फ्रेश और वॉल्यूमिनस दिखेंगे।

 

परफ्यूम को लंबे समय तक टिकाने के लिए वैसलीन

अगर आप चाहती हैं कि परफ्यूम लंबे समय तक टिका रहे, तो इसे लगाने से पहले उस जगह पर वैसलीन लगाएं। इससे परफ्यूम की खुशबू ज्यादा देर तक टिकी रहेगी।
 

Related News