04 MAYSATURDAY2024 4:23:35 AM
Nari

चेहरे पर Face Serum लगाना क्यों है जरूरी?

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Feb, 2024 03:58 PM
चेहरे पर Face Serum लगाना क्यों है जरूरी?

स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए सही तरह के स्तिन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। खासकर के अगर 30 साल की उम्र के बाद  स्किन की अच्छे से केयर न की जाए तो फाइन लाइन्स और रिकंल्स नजर आने लगते हैं। अपनी स्किन को जंवा रखने के लिए जरूरी है उसे अंदर से माइश्चराइज़ करना। इसलिए सीरम को अपनी ब्यूटी किट में जरूर एड करें। ये एक एंटी- एजिंग एजेंट के अलावा एक्ने प्रोन स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद साबित होता है। एक्सपर्ट्स की मानें तो सीरम हमारी स्किन को 1 नहीं 4 फायदे पहुंचाती है।

स्किन बनती है यूथफुल

सीरम के इस्तेमाल से स्किन जवां बनती है। इससे स्किन के टैक्सचर में फर्क दिखता है और त्वचा पर ग्लो नजर आता है। इससे स्किन अंदर से हाइड्रेट होती है और काफी हद तक झुर्रियों से भी राहत मिलती है। सीरम में मौजूद रेटिनॉल त्वचा की मिडल लेयर में मौजूद फ्री रेडिकल्स को दूर करता है। इससे स्किन में मौजूद ओपन पोर्स और रिकंल्स खत्म हो जाते हैं। 

PunjabKesari

एक्ने प्रोन स्किन से मिलेगी राहत

इस चेहरे पर लगाने से आपकी स्किन पर मौजूद सारी इम्प्यूरिटीज़ दूर हो जाती हैं। इसमें मौजूद  सैलिसिलिक एसिड स्किन को एक्सफोलिएट करता है और साथ में नमी को भी बरकरार रखता है। सीरम के इस्तेमाल से स्किन पर ओपन पोर्स और लार्ज पोर्स कर समस्या दूर होती है। इसके अलावा स्किन में मौजूद अतिरिक्त तेल को भी ये कम करता है। दरअसल स्किन ऑयली होने पर इसपर बार- बार एक्ने आते हैं और सीरम इस समस्या को खत्म करता है।

PunjabKesari

स्किन टैक्सचर में करता है सुधार

बदलते मौसम, प्रदूषण और धूल के संपर्क में आने से स्किन डल और डैमेज हो जाती है। वहीं उम्र के साथ स्किन में कोलेजन बनना भी कम हो जाता है, जिससे त्वचा की परत पतली हो जाती है और वो लटकने लगती है। सीरम लगाने से हाइड्रॉक्सी एसिड इंटरसेलुलर बॉन्ड को नियंत्रित करने के लिए एपिडर्मिस की लेयर्स में एंटर करता है। इससे स्किन टैक्सचर, टोन और रंगत सभी चीजों में फर्क दिखने लगता है।

डार्क सर्कल्स होते हैं दूर

अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे है तो उन्हें दूर करने के लिए सीरम का प्रयोग बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके लिए डार्क सर्कल्स पर सीरम अप्लाई करें। इससे डिसकलरेशन और ऑक्सीडेटिव डैमेज से राहत मिल जाती है। रोजाना अंडर आई में इसे अप्लाई करें और फिर कॉटन से डैब करें। 

PunjabKesari

कब सीरम करें अप्लाई

सीरम एक स्किन केयर प्रोडक्ट है तो इसका इस्तेमाल रात के वक्त करना सही है। ऐसा करने से स्किन सेल्स रिपेयर होगी और उसे मजबूत मिलेगी। इसके साथ ही स्किन मुलायम और हेल्दी बनेगी।

Related News