28 APRSUNDAY2024 7:39:44 PM
Nari

फ्लाइट में 'शराबी पैसेंजर' की एक और शर्मनाक हरकत,  पास बैठी बच्ची के साथ की छेड़छाड़

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Jan, 2023 11:40 AM
फ्लाइट में 'शराबी पैसेंजर' की एक और शर्मनाक हरकत,  पास बैठी बच्ची के साथ की छेड़छाड़

एअर इंडिया के विमान में  एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का मामला  इन दिनों हर किसी की जुबान पर है। इसी बीच एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुन हर कोई शर्मसार हो गया है। एअर इंडिया के विमान में ही नशे में धुत एक यात्री ने कथित तौर पर आठ साल की बच्ची को अनुचित तरीके से छूने का प्रयास किया। 


5 सितंबर का है मामला

5 सितंबर, 2022 को  मुंबई-लंदन की फ्लाइट में यह घटना हुई थी, जो अब उजागर हुई है। एयर इंडिया  के प्रवक्ता ने उस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि फ्लाइट AI-131 में लड़की की मां और उसके साथ यात्रा कर रहे 20 वर्षीय भाई की शिकायत के अनुसार एक  यात्री शराब के नशे में धुत था और इस दौरान उसने पास बैठी बच्ची को अनुचित तरीके से छूने का प्रयास किया। 

PunjabKesari

आरोपी पर की गई कार्रवाई

बताया जा रहा है कि इसके बारे में तुरंत मेट्रोपॉलिटन पुलिस को सूचना दी गई।  प्रवक्ता ने बताया कि पीड़िता और उसके परिवार की तत्काल मदद की गई और उनकी तुरंत सीट बदली गई।  केबिन क्रू द्वारा आरोपी यात्री को चेतावनी भी दी गई इसक बावजूद वह दुर्व्यवहार करता रहा, इसके बाद उस पर कार्रवाई की गई। 

PunjabKesari

बच्ची की मां ने लगाए आरोप

 लैंडिंग होते ही कथित अपराधी को मेट्रोपॉलिटन पुलिस द्वारा फ्लाइट से बाहर निकाला गया। इस घटना को लेकर एयर इंडिया का कहना है कि क्रू मेंबर ने यात्री की मदद की गई थी। वही एयरलाइन को दी गई लिखित शिकायत में बच्ची की मां ने आरोप लगाया है कि एयर इंडिया के कर्मचारियों द्वारा अधिक शराब परोसी जाने पर वह आदमी नशे में था और उसने बच्ची के साथ ये हरकत की। 

PunjabKesari
पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

शिकायत में आगे कहा गया है कि फ्लाइट के कर्मचारियों को समय पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने उसे हटाने की जहमत नहीं उठाई. घटना उस समय हुई जब बच्ची और भाई सो रहे थे।  26 नवंबर को भी कुछ ऐसा ही मामला देखने को मिला। न्यूयॉर्क से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की उड़ान में बिजनेस क्लास में नशे की हालत में एक वरिष्ठ नागरिक महिला पर कथित तौर पर पेशाब किया था।  महिला द्वारा एयर इंडिया को दी गई शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। 
 

Related News