26 SEPSUNDAY2021 3:53:44 PM
Nari

बुधवार को करें मिश्री से जुड़ा यह उपाय, नौकरी संबंधी परेशानी होगी दूर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Aug, 2021 11:19 AM
बुधवार को करें मिश्री से जुड़ा यह उपाय, नौकरी संबंधी परेशानी होगी दूर

हिंदू धर्म में मिश्री का खास महत्व है। इसलिए इससे खासतौर पर भगवान को भोग लगाया जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, इसका संबंध शुक्र ग्रह से होता है। इसे खाने पाचन तंत्र में सुधार होता है। वहीं इससे जुड़े कुछ उपाय करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलती है। चलिए आज हम आपको मिश्री से जुड़े कुछ खास व सरल उपाय बताते हैं...

मनचाही नौकरी पाने के लिए

अगर आपको नौकरी पाने में परेशानी हो रही है तो आप मिश्री से जुड़ा उपाय कर सकती है। इसके लिए बुधवार के दिन मिश्री और कपूर का दान करें। इसके अलावा एक कपूर जलाकर उसमें थोड़े से मिसरी के दाने डालें। मान्यता है कि इससे नौकरी में आने वाली बाधाएं दूर होती है।

PunjabKesari

भोजन के बाद खाएं मिश्ररी

रोजाना भोजन के बाद मिश्री खाने से पाचन दुुरुस्त रहता है। इसके साथ ही इसके सेवन से वाणी में मधुरता और प्रभाव बढ़ता है। मान्यता है कि इसका सेवन करने से कुंडली में शुक्र की दशा में सुधार आता है। शुक्र का प्रभाव सही होने से वैवाहिक जीवन में मिठास बनी रहती है। आर्थिक तौर पर भी मजबूती आती है। धन संबंधी समस्याएं दूर होकर घर में सुख-समृद्धि व खुशियों का वास होता है।

मां लक्ष्‍मी को लगाएं मिश्ररी का भोग

मान्यताओं के अनुसार, धन की देवी लक्ष्मी को मिश्री अतिप्रिय है। इसलिए रोजाना पूजा के बाद देवी लक्ष्मी को मिश्री का भोग लगाकर इसे प्रसादस्वरूप घर के सभी सदस्यों को बांटे। साथ ही खुद भी ग्रहण करें। इससे घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी। साथ ही रिश्तों में मिठास आने से परिवार में खुशहाली रहेगी।

बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे

मिश्री को पीसकर उसका आटा शनिवार को काली चीटियों को डालें। इससे कुंडली में शनि का प्रभाव अनुकूल होगा। बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे। साथ ही घर में सुख-समृद्धि, खुशहाली का वास होगा।

PunjabKesari

राहु का प्रभाव होगा दूर

मान्यता है कि रोजाना सौंफ में मिश्री मिलाकर खाने से कुंडली में राहु का प्रभाव कम होता है। साथ ही बुध ग्रह मजबूत होता है। इसके अलावा रोजाना ये दोनों चीजें बच्चों को खिलाने से उनकी स्मरण शक्ति तेज होती है।

Related News