04 DECSATURDAY2021 1:28:12 PM
Nari

तरक्की में आ रही है बाधा तो शनिवार के दिन जरूर करें ये उपाय

  • Edited By neetu,
  • Updated: 16 Oct, 2021 10:43 AM
तरक्की में आ रही है बाधा तो शनिवार के दिन जरूर करें ये उपाय

न्याय के देवता शनिदेव सभी को उनके कर्मों का फल देते हैं। शनि देव के प्रकोप से जीवन में नौकरी व कारोबार संबंधी समस्याएं होने लगती है। शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित माना गया है। ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय करके कर्मफल दाता शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है। ऐसा करने से नौकरी व कारोबार से जुड़ी परेशानियां दूर होकर घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है। चलिए जानते हैं कुछ खास उपायों के बारे में...

PunjabKesari

शनि यंत्र की करें पूजा

घर की सुख-शांति व समृद्धि के लिए पूजा स्थल पर शनि यंत्र की स्थापना करें। साथ ही इनकी पूजा करें। मान्यता हैं कि इससे शनिदेव की असीम कृपा मिलती है। ऐसे में घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है। शनि यंत्र की पूजा के लिए होरा और शनि के नक्षत्र में इसे धारण करना शुभ माना जाता है।

बजरंगबली की पूजा

शनिवार के दिन हनुमान चालीसा पढ़े। इसके साथ ही किसी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें। मान्यता है कि इससे कुंडली में साढ़ी साती व शनि की ढैय्या का प्रभाव कम होता है।

PunjabKesari

शनिवार के दिन इन चीजों का करें दान

तरक्की की राह में बाधा आ रही है तो शनिवार के दिन भगवान शनि से जुड़ी वस्तुएं जैसे तेल, उड़द की दाल, तिल, लोहा, काले कपड़े, पुखराज रत्न आदि दान करें।

शनिवार के दिन रत्न करें धारण

शनिवार के दिन नीलम रत्न धारण करने से शनि के दुष्प्रभावों से बचाव रहता है। ऐसे में नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्या दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

इन जड़ी-बूटियों को करें धारण

शनिवार के दिन बिच्छू जड़ और धतूरे की जड़ धारण करें। इसे शनि होरा और शनि के नक्षत्र में धारण करने से अधिक लाभ मिलता है। मान्यता है कि इससे जीवन की समस्याएं दूर होकर न्याय के देवता शनिदेव की असीम कृपा मिलती है।

शनि मंत्र का करें जाप

शनिदेव की कृपा पाने के लिए हर शनिवार 'ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः' मंत्र का 1008 बार जप करें। आप शनि महाराज के 'ॐ शं शनिश्चरायै नमः' का जप भी कर सकते हैं।

Related News