28 MARTHURSDAY2024 3:21:16 PM
Nari

बिना सैलून जाए घर पर करें Hair Smooth, ना झड़ेंगे ना ही उलझेंगे बाल और 100 % मिलेगा रिजल्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Jul, 2021 11:45 AM
बिना सैलून जाए घर पर करें Hair Smooth, ना झड़ेंगे ना ही उलझेंगे बाल और 100 % मिलेगा रिजल्ट

आजकल लड़कियों में स्ट्रेट बालों का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है लेकिन हर किसी के बस में पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट लेना नहीं होता। ऐसे में आप कम पैसे खर्च करके नेचुरल Hair Smoothing कर सकती हैं। इससे सिर्फ बाल सीधे, स्मूद व शाइनी नहीं होंगे बल्कि उनका टूटना, झड़ना, रुखापन भी दूर होगा। साथ ही इससे बालों की ग्रोथ भी बढ़ेगी। चलिए आपको बताते हैं घर पर नेचुरल हेयर स्मूदनिंग करने का तरीका

हेयर स्मूदनिंग क्रीम बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बाउल में बालों की लंबाई के हिसाब से कोकोनट मिल्क लें। इसमें 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें। अगर कोकोनट मिल्क नहीं लेना चाहते तो कच्चे नारियल को ब्लैंड करके मिल्क बना लें। अब इसे फ्रिज में रातभर के लिए रख दें।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल?

स्टेप 1:

सबसे पहले बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें, ताकि सारी गंदगी व धूल मिट्टी , ऑयल निकल जाए। गंदे बालों पर यह नुस्खा असर नहीं करेगा।

स्टेप 2:

इसके बाद ब्रश की मदद से बालों की जड़ों व रूट पर इस मिक्चर को अच्छी तरह लगाएं। अब हल्के हाथों से 2 मिनट तक सर्कुलेशन मोशन में बालों की मसाज करें।

स्टेप 3:

इसके बाद बालों को हाथों से सीधा करके ऐसा छोड़ दें। ध्यान रखें कि पैक लगाने के बाद बालों को बांधे नहीं बल्कि खुला छोड़ दें।

PunjabKesari

स्टेप 4:

पैक लगाने के बाद बालों में ऊपर से नीचे की तरफ कंघी करके बालों को सीधा कर लें। ध्यान रखें कि इसके लिए मोटे दांतों वाली कंघी लें। अब इसे कम से कम 1 से डेढ़ घंटे के लिए इसे छोड़ दें।

स्टेप 5:

अब ताजे पानी से बालों को अच्छी तरह धोएं और फिर इन्हें नेचुरल तरीके से सूखने दें। ध्यान रखें कि इसके लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें। साथ ही बाल धोने के बाद धूप में बैठना, हेयरड्रायर, टॉवल का इस्तेमाल ना करें।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

हफ्ते में कम से कम 2-3 बार इसका इस्तेमाल जरूर करें, तभी आपको इसका बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेगा।

PunjabKesari

Related News