17 SEPTUESDAY2024 8:04:12 PM
Nari

बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस ने देखा 'डरावना' दौर, दुख में बीता था समय, सुनाई आपबीती

  • Edited By Priya Yadav,
  • Updated: 10 Sep, 2024 04:52 PM
बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस ने देखा 'डरावना' दौर, दुख में बीता था समय, सुनाई आपबीती

नारी डेस्क: बॉलीवुड की दुनिया में एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने हाल ही में अपने करियर की शुरुआती जर्नी के बारे में एक दिलचस्प खुलासा किया है। उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि कैसे इंडस्ट्री में कदम रखते समय उन्हें डर और निराशा का सामना करना पड़ा। जानिए, दीया ने अपने संघर्ष और कठिनाइयों के बारे में क्या कहा और कैसे अब हालात में बदलाव आया है। अपने हालिया इंटरव्यू में दीया ने बताया कि कैसे उन्होंने इंडस्ट्री में अपने पहले दिनों में डर और निराशा का सामना किया। 

स्ट्रगल के दिनों की यादें

दीया मिर्जा ने 'IC 814: द कंधार हाईजैक' में अपनी हालिया भूमिका के लिए प्रशंसा प्राप्त की है, लेकिन उनके करियर की शुरुआत आसान नहीं थी। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, दीया ने उन दिनों की यादें साझा की जब उनकी कुछ फिल्में सफल नहीं हुईं और वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही थीं।

PunjabKesari

दीया ने खुलासा किया, "मैं दुखी थी और डर से भरी हुई थी। मीडिया और इंडस्ट्री ने हमारे दिमाग में यह बैठा दिया था कि औरतों की शेल्फ लाइफ होती है। अगर आप 20 साल की हैं, तो आपको किसी बड़े स्टार के साथ कास्ट नहीं किया जाएगा। मेल सुपरस्टार्स को आपकी एक निश्चित उम्र चाहिए और एक निश्चित लुक में होना चाहिए।"

इंडस्ट्री में बदलाव की उम्मीद

दीया ने अपने इंटरव्यू में बताया कि अब स्थिति में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अब लोगों को यह समझ आ गया है कि यह एक नौकरी है, आपकी पूरी पहचान नहीं है। यह एक हिस्सा है, लेकिन यह सबकुछ नहीं है। अब यह समझा जाने लगा है कि यह जुनून है, लेकिन हमारे अस्तित्व को नियंत्रित नहीं कर सकता।"

PunjabKesari

दीया ने यह भी कहा कि कैसे कार्यस्थल पर महिलाएं अभी भी संघर्ष कर रही हैं। "मुझे पता है कि महिलाओं को कैसे शादी करने वाली महिलाओं को काम पर नहीं रखा जाता है। यह वास्तविकता है कि एक नौकरी आपके सभी निर्णयों को प्रभावित कर सकती है, लेकिन हमें इसे लेकर जागरूक रहना होगा।"

दीया मिर्जा ने इंडस्ट्री में अनुभव की कठिनाइया

दीया मिर्जा के अनुसार, बॉलीवुड में अब एक बदलाव आ रहा है जहां महिलाओं की स्थिति और भी बेहतर हो रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में महिला एक्ट्रेस को अधिक सम्मान और अवसर मिलेंगे। 

PunjabKesari

दीया मिर्जा का यह खुलासा बॉलीवुड में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव और उनके संघर्ष की कहानियों को सामने लाता है, जो आज भी कई एक्ट्रेस के अनुभवों में शामिल है।

Related News