17 SEPTUESDAY2024 1:37:57 AM
Nari

बड़े काम के हैं Deepika Padukone के ये घरेलू नुस्खे! चुटकियों में दूर करेंगे Dark Circles

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Sep, 2023 10:44 AM
बड़े काम के हैं Deepika Padukone के ये घरेलू नुस्खे! चुटकियों में दूर करेंगे Dark Circles

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी एक्टिंग से तो लोगों को अपना दीवाना बनाती ही हैं, साथ ही उनकी खूबसूरती के आगे सारी एक्ट्रेसेस फीकी हैं। वे अपने हर एक लुक में कमाल की लगती हैं। दिन भर के शूट के बाद प्रॉपर नींद लेना थोड़ा मुश्किल होता है तो आंखों में डार्क सर्कल्स हो सकते हैं, लेकिन दीपिका इसका इलाज भी घरेलू नुस्खों से कर लेती है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में....

टमाटर का रस लगाएं

टमाटर के बिना सब्जी का स्वाद अधूरा है। वहीं ये आंखों के डार्क सर्कल को दूर करने के भी काम आते हैं। इसे लगाने के बाद आंखों के नीचे से काले घेरे तुरंत दूर हो जाते हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन में फ्रेशनेस रहती हैं टमाटर के रस को नींबू के रस में मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से काफी फायदे होते हैं।

PunjabKesari

आलू का रस लगाएं

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए आलू भी काफी उपयोगी है। आलू के रस में नींबू की बूंद मिलाकर इसे आंखों के नीचे लगाएं। करीब 15 से 20 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। नियमित रूप से करने पर कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जाएगा।

PunjabKesari

संतरे के छिलके को सुखाकर करें इस्तेमाल

इसके अलावा संतरे का छिलका भी काफी कारगर है। डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलके को धूप से सुखाकर पीस लें। फिर इसके पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से काले घेरे दूर हो जाते हैं।

PunjabKesari

Related News