29 APRMONDAY2024 3:56:07 PM
Nari

ड्राइंग रुम को करना चाहते हैं Decorate तो ये क्रिएटिव तरीके आएंगे आपके काम

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Aug, 2022 03:56 PM
ड्राइंग रुम को करना चाहते हैं Decorate तो ये क्रिएटिव तरीके आएंगे आपके काम

घर अच्छे तरीके से सजा हुआ और भी ज्यादा अच्छा लगता है। खासकर ड्राइंग रुम यहां पर मेहमानों को बिठाया जाता है। अगर ड्राइंग रुम को यूनिक और क्रिएटिव तरीके से सजाया जाए तो सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ड्राइंग रुम को सजाने के लिए यह जरुरी नहीं है कि आप बाजारी से महंगी और क्रिएटिव चीजें लाकर ही इन्हें डेकोरेट करें, आप घर पर पड़ी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके ड्राइंग रुम को यूनिक लुक दे सकते हैं। तो चलिए बताते हैं ऐसे ही कुछ बेहतरीन आइडियाज के बारे में...

लाइट्स 

आप ड्राइंग रुम की रोशनी बढ़ाने के लिए छत पर लाइट्स लगा सकती हैं। फेयरी लाइट्स या फिर बल्ब वाली लाइट्स छत पर सजा सकते हैं। लाइट्स के साथ रुम डेकोरेटिव भी लगेगा और साथ में कमरे क्रिएटिव भी नजर आएगा। आप चाहे तो झूमर लाइट्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

टोकरी के साथ 

आप दीवारों पर बेकार पड़ी टोकरियां लगा सकती हैं। इस तरह से टोकरियां लगाने से दीवारे एकदम यूनिक दिखेगी। साथ में यह क्रिएटिविटी आपके घर की सुंदरता पर चार-चांद लगा देगी। 

PunjabKesari

मैप से सजाएं

आपने बच्चों को कई बार मैप का इस्तेमाल करते हुए देखा होगा। आप मैप को घर की सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आप ड्राइंग रुम में मैप लगाकर एक यूनिक लुक क्रिएट कर सकते हैं। मैप को फ्रेम करके आप दीवार पर लगा सकते हैं। इसके अलावा जिन जगहों में आप घूमना चाहते हैं या घूमकर आई हैं उसका मैप अपने दीवार पर लगा सकते हैं।

PunjabKesari

हैंगिंग प्लांट्स 

आप दीवार पर हैंगिंग प्लांट्स भी लगा सकती हैं। हैंगिंग प्लांट्स आपके घर की सुंदरता भी बढ़ाएंगे और साथ में बेकार पड़े प्लांट्स आप डेकोरेटिव तरीके से कमरे की दीवार पर लगा सकते हैं। अगर आपको कोई पौधा अच्छा लगता है तो ड्राइंग रुम की सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

कलरफूल सोफा सेट

ड्राइंग रुम में आप कलरफूल सोफा सेट रख सकती हैं। रंग-बिरंगे सोफे भी ड्राइंग रुम की सुंदरता को चार-चांद लगा देंगे।  घर में आने वाले मेहमानों को भी कलरफूल सोफा आकर्षित करेगा। सोफा आप दीवार के कलर के साथ मैच करता हुआ भी ड्राइंग रुम में रख सकती हैं। 

PunjabKesari

जार से सजाएं

आप कांच के जार से भी ड्राइंग रुम सजा सकते हैं।पुराने पड़े कांच के जार में बल्ब लगाकर उसे डेकोरेट कर सकती हैं। इससे आपके घर को एक यूनिक और क्रिएटिव लुक मिलेगा। इसके अलावा पुराना जार भी इस तरह से दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News