25 JUNSATURDAY2022 2:06:41 PM
Nari

Creative Sink Ideas: मॉर्डन किचन के लिए Sink डिजाइन भी हो खास

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Jul, 2021 01:39 PM
Creative Sink Ideas: मॉर्डन किचन के लिए Sink डिजाइन भी हो खास

रसोईघर में कम से कम एक सिंक की जरूरत तो होती ही है।। मगर, किचन सिंक सिर्फ बर्तन धोने के कारण ही नहीं आता बल्कि आप इसे कई कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, नल से लेकर बेसिन तक, आपके सिंक का हर पहलू एक खास भूमिका निभाता है। मगर, बात जब स्टाइल की आती है तो लोग सिंक को डिजाइन करना भूल जाते हैं। हालांकि आजकल मॉर्डन किचन के साथ मॉर्डन सिंक का ट्रैंड देखने को मिल रहा है।

PunjabKesari

आजकल स्टेनलेस स्टील, चीनी मिट्टी, तामचीनी कास्ट, आयरन, रिमिंग या ड्रॉप-इन के डिजाइनिंग सिंक सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। यहां हम आपको क्रिएटिव सिंक के कुछ आइडियाज देंगे, जिससे आप अपनी किचन को अलग लुक दे सकते हैं।

PunjabKesari

अगर आप भी अपने किचन अपग्रेड, रेनोवेशन, नए होम किचन या रीमॉडल करने की सोच रहे हैं तो सिंक के लिए यहां से आइडियाज ले सकते हैं।

PunjabKesari

लॉन्ग आइलैंड सिंक में खाना पकाने, धोने और परोसने की अलग-अलग जरूरतों के लिए अलग-अलग उपकरण होते हैं। आप इसमें चॉपिंग बोर्ड, रैक, छलनी और यहां तक कि आइस टब भी रख सकते हैं।

PunjabKesari

कोहलर्स बोर्डेलाइज़ सिंक भी आपकी मॉर्डन किचन के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

PunjabKesari

अपनी किचन के लिए आप मल्टीपल काम करने वाला सिंक चुन सकते हैं।

PunjabKesari

मिनिमल मैट ब्लैक में ग्रेनाइट कंपोजिट से बनी सिंक आपके मॉड्यूलर किचन के लिए बिल्कुल सही है।

PunjabKesari

डिशवॉशिंग स्क्रब, डिटर्जेंट और स्पंज जैसी चीजों को छिपाने के लिए आप सीक्रेट कम्पार्टमेंट्स (compartments) वाली सिंक चुन सकते हैं।

PunjabKesari

किचन सिंक गियर के साथ आपके कई काम हो सकते हैं। इसमें ड्रेनर, रैक और छलनी बेसिन के ऊपर आसानी से फिट हो सकते हैं, जिससे आप कई वस्तुओं को जल्दी और आसानी से धो सकते हैं। उपयोग में न होने पर इन्हें स्टोर भी किया जा सकता है।

PunjabKesari

छोटी रसोई के लिए काउंटर स्पेस कम है तो आप ऑर्गनाइज़र और ड्रेनर काम करने वाले ओवर-द-सिंक चुनें।

PunjabKesari

Related News