07 MAYTUESDAY2024 1:18:25 AM
Nari

विघ्नहर्ता गणेश जी बनाएंगे हर बिगड़ा काम, बुधवार को करें ये उपाय

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 Mar, 2024 07:06 PM
विघ्नहर्ता गणेश जी बनाएंगे हर बिगड़ा काम, बुधवार को करें ये उपाय

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। वैसे ही बुधवार का दिन भगवान गणेश का माना जाता है। भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय देव माना जाता है। उनकी पूजा करने से घर में रिद्धि सिद्धि, शुभ-लाभ और मां लक्ष्मी विराजती हैं। गणेश जी का आशीर्वाद पाने के लिए और बिगड़े काम बनाने के लिए आप बुधवार को विघ्नहर्ता जी की कृपा पाने और आने वाले संकट दूर करने के लिए इस दिन कुछ अचूक उपाय आप कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

बनेंगे बिगड़े काम 

इस दिन गाय को हरी घास खिलाएं। इससे भगवान गणेश के अलावा सारे देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी आपको मिलेगा और आपके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे। 

PunjabKesari

मोदक का लगाएं भोग 

 भगवान गणेश को मोदक बेहद प्रिय हैं। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि विघ्नहर्ता आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करें तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाएं। 

बढ़ेगा आपसी प्रेम 

बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को सिंदूर चढ़ाएं। सिंदूर चढ़ाने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बढ़ता है। 

परिवार में रहेगी सुख-शांति

मान्यताओं के अनुसार, बुधवार वाले दिन कम से कम 11 बार गणेश चालिसा और गणेश स्त्रोत का पाठ करें। इससे आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर होगी और परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा । 

हरी चीजों का दान 

बुधवार वाले दिन हरे रंग के कपड़े पहनने शुभ माने जाते हैं। यदि आप इस दिन हरे रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहते तो हरे रंग का रुमाल अपने पास रख सकते हैं। इसके अलावा इस दिन गरीब या फिर जरुरतमंद लोगों को हरी मूंग की दाल, सब्जी या फिर कपड़ों का दान करें। 

PunjabKesari

गणेश स्त्रोत का पाठ 

नारद पुराण के मुताबिक बुधवार वाले दिन कम से कम 11 बार गणेश चालिसा और गणेश स्त्रोत का पाठ करें। इससे आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर होगी और घर-परिवार में भी सुख-शांति का माहौल रहेगा। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है। 

Related News