02 DECWEDNESDAY2020 12:18:10 AM
Nari

खूबसूरती की मिसाल है कांच के रंग-बिरंगे टुकड़ों से बना यह Beach

  • Edited By neetu,
  • Updated: 17 Nov, 2020 01:59 PM
खूबसूरती की मिसाल है कांच के रंग-बिरंगे टुकड़ों से बना यह Beach

समुद्र के किनारे पर घूमने का एक अलग ही नजारा होता है। इसके लिए पूरी दुनिया में बहुत से बीच है जहां लोग अपनी छुट्टियां मनाने जाते हैं। आपतौर पर बीच अपनी सुंदरता से जाने जाते हैं। मगर क्या आपने कभी कांच का बीच सुना है? जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा। मगर रूस में एक ऐसा बीच है, जो कांच की बोतलों से तैयार किया गया है। इस बीच को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आना पसंद करते हैं। 

PunjabKesari

'ग्लास बीच' के नाम से मशहूर 

रूस में बने इस बीच का नाम 'ग्लास बीच' है, जो दुनियाभर में फेमस है। बात इसकी खासियत की करे तो इसे कांच की बोतलों से तैयार किया गया है। यहां पर चारों तरफ रंग-बिरंगी कांच के टुकड़े दिखाई देंगे। ऐसे में यह दृश्य देखने में बेहद ही सुंदर लगता है। 

PunjabKesari

यात्रियों ने कर दिया था गंदा

कहा जाता है कई साल पहले इस बीच के किनारे बैठकर लोग शराब पीते थे। साथ ही उसकी खाली बोतलों को वहीं पर फेंक देते थे। इसके कारण सरकार ने इस बीच में जाने की रोक लगा कर इसे बंद कर दिया था। मगर बाद वे कांच की टूटी रंग-बिरंगी बोतलों के ढ़ेर सुंदर पत्थरों में बदल गए। ये देखने में बहुत ही सुंदर लगने लगे। 

PunjabKesari

सरकार ने लगाई थी रोक 

कांच के तैयार बीच में घूमने का खतरा होने के चलते सरकार ने यहां पर जाने की पाबंदी लगा रखी थी। मगर कुछ साल बाद जब वे रंग-बिरंगे कांच के टुकड़े सुंदर पत्थरों में बदल गए तो वे बीच की सुंदरता में चार-चांद लगाने लगे थे। फिर उसकी खूबसूरती को देखते हुए सरकार ने कांच की छटनी करके इस बीच को यात्रियों द्वारा घूमने की छूट दे दी। अब इस सुंदर व अलग बीच का नजारा देखने के लिए देश-विदेश से लोग आना पसंद करते हैं। ऐसे में यहां यात्रियों की भीड़ जमा रहती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News