30 APRTUESDAY2024 8:16:29 PM
Nari

फैशन के मामले में भी नंबर वन है ब्रिटेन की फर्स्ट लेडी अक्षता मूर्ति , मिला Best Dressed महिला का  खिताब

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Jul, 2023 03:15 PM
फैशन के मामले में भी नंबर वन है ब्रिटेन की फर्स्ट लेडी अक्षता मूर्ति , मिला Best Dressed महिला का  खिताब

 इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति और लेखिका सुधा मूर्ति की बेटी और ब्रिटेन के भारतीय मूल के प्रथम प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति को आज के समय में भला कौन नहीं जानता होगा। वह ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की पत्नी होने के नाते वह ब्रिटेन की फर्स्ट लेडी का दर्जा रखती हैं।  पेशे से फैशन डिजाइनर अक्षता मूर्ति को इंजिनियर, लेखिका, शिक्षिका और समाजसेविका के रूप में तो जाना जाता है अब वह फैशन के मामले में भी बहुत आगे निकल गई हैं।

PunjabKesari
हाल ही में अक्षता मूर्ति को फैशन के लिए यूके की सर्वश्रेष्ठ पोशाक का खिताब दिया गया है। टैटलर पत्रिका ने 2023 के लिए ब्रिटेन की सबसे अच्छी पोशाक वाली सूची में अक्षता को पहला स्थान दिया है। जापान में जी7 शिखर सम्मेलन में अक्षता की उपस्थिति फैशन जगत का ध्यान खींचने वाले असाधारण क्षणों में से एक थी।

PunjabKesari
अक्षता ने गुलाबी शर्ट के साथ ग्रीन ट्राउजर वियर किया था, इस पिंक शर्ट की कीमत करीब नौ हजार रुपए बताई गई थी, वहीं पैंट करीब 17 हजार रुपए की थी। अक्षता का यह ड्रेस फील गुड फैक्टर माना गया था। यह ड्रेस ब्रिटेन की हाई स्ट्रीट ब्रांड से ली गई थी, जो काफी बजट फ्रेंडली बताई गई।

PunjabKesari
इसके बाद  43 वर्षीय अक्षता ने टोक्यो में जोसेफ मिडी ड्रेस वियर की थी, जिसकी कीमत करीब 675 पाउंड यानी करीब 69 हजार रुपए बताई गई थी।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन की मिडिल क्लास महिलाएं भी खास अवसरों के लिए इस रेंज के कपड़े खरीद लेती हैं। ऐसे में अक्षता के सिंपल लुक सुर्खियों में रहा।

PunjabKesari
बता दें कि  अक्षता मूर्ति के पास इन्फोसिस में शेयरहोल्डिंग है, जिसके चलते कथित रूप से उनका नेटवर्थ 1.2 बिलियन डॉलर के आसपास है।, मूर्ति की कुल संपत्ति का मूल्य दिवंगत महारानी एलिजाबेथ कि अनुमानित संपत्ति से भी ज्यादा था। ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की शादी 2009 में बेंगलुरु के लीला पैलेस में हुई थी। दोनों की 2 बेटी हैं, कृष्णा और अनुष्का।

Related News