24 JULWEDNESDAY2024 12:49:52 PM
Nari

स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय ने दी गुड न्यूज, भारतीय नागरिकता मिलने पर बोले-  दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Aug, 2023 02:02 PM
स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय ने दी गुड न्यूज, भारतीय नागरिकता मिलने पर बोले-  दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी

सितारों की जिंदगी में उतार- चढ़ाव लगे ही रहते हैं। जो लोग उन्हें  कभी बेहद प्यार करते है वही एक कमी मिलने पर उनकी जमकर आलोचना भी करते हैं। बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है अपनी कनाडाई नागरिकता को लेकर उन्हें अक्सर आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर उन्हें भारतीय नागरिकता मिल ही गई है। 

 PunjabKesari
 खिलाड़ी कुमार ने ये गुड न्यूज फैस के साथ शेयर की है। दरअसल अक्षय कई बार कह चुके हैं कि भारत उनके लिए सब कुछ है और वह  पासपोर्ट में बदलाव के लिए आवेदन कर चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- अब दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी है। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे.. जय हिंद। इस खबर के सामने आने के बाद लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

PunjabKesari
कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि- 'भारत मेरे लिए सब कुछ है, मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी पाया है, यहीं से पाया है। और मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे वापस देने का मौका मिला है। आपको बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं...।'  ‘‘हेराफेरी'', ‘‘नमस्ते लंदन'', ‘‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा'' और ‘‘पैडमैन'' जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले अक्षय ने अपने करियर के उस दौर के बारे में भी बताया था जब उनकी 15 से ज्यादा फिल्में असफल रही थीं। ऐसा 1990 के दशक में हुआ था। 

PunjabKesari
एक्टर ने कहा कि उनकी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करना पड़ा। अक्षय ने कहा-‘‘मैंने सोचा कि ‘भाई, मेरी फिल्में नहीं चल रही हैं और काम तो करना ही है'। मैं वहां काम के सिलसिले में गया था। मेरा मित्र कनाडा में था और उसने कहा, ‘यहां आओ'। मैंने आवेदन किया और मैं वहां चला गया। दरसअल  लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अप्रैल 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक साक्षात्कार के बाद अक्षय की नागरिकता बहस का विषय बन गई थी। 

Related News