25 JUNSATURDAY2022 1:01:45 PM
Nari

शादी के कुछ समय बाद जब प्रियंका-निक में होने लगी अनबन, जानिए एेसे ही स्टार्स के किस्से

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 05 Oct, 2020 05:38 PM
शादी के कुछ समय बाद जब प्रियंका-निक में होने लगी अनबन, जानिए एेसे ही स्टार्स के किस्से

शादी के बाद हर किसी की जिंदगी बदल जाती है आम कपल की तरह बॉलीवुड स्टार्स को भी शादी के बाद कई चीजों का सामना करना पड़ता है। इनकी जिंदगी पर भी काफी प्रभाव पड़ता है। एेसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने शादी के बाद अपने एक्सपीरियंस शेयर किए और बताया कि कैसे उनकी जिंदगी बदली और उन्हें किन परेशानियां का सामना करना पड़ा।

काजोल 

एक्ट्रेस काजोल ने साल 1999 में एक्टर अजय देवगन से शादी की। यह सब तो जानते ही हैं कि काजोल बेबाक बोलती है लेकिन उनके ससुरालवाले उनसे बिल्कुल अलग है। देवगन फैमिली हमेशा शांति से बात करती है और उन्हें हाइपर होते हुए भी कम ही देखा गया है। एेसे में शादी के बाद काजोल को एडजस्ट होने पर काफी दिक्कत हुई। भले ही काजोल और उनसे सास-ससुर को एक-दूसरे के मुताबिक ढलने में समय लगा लेकिन आज एक्ट्रेस के ससुरालवाले अपने बेटे से ज्यादा बहू पर जान छिड़कते हैं। अजय ने एक शो में खुद बताया था कि उनके पैरंट्स को अगर कहीं जाना हो या फिर किसी चीज की जरूरत हो, तो वे सीधे काजोल को ही कॉल करते हैं।

प्रियंका चोपड़ा 

विदेशी बहू बनी प्रियंका चोपड़ा ने काफी समय तक निक को डेट किया। निक और प्रियंका की शादी ने लोगों को हैरान कर दिया था। एक-दूसरे के प्यार में पागल इस कपल ने अपने बीच ना ही उम्र और ना ही धर्म को आने दिया लेकिन इनकी मैरिड लाइफ में भी चैलैंज आए। एक इंटरव्यू में प्रियंका ने बताया था कि उन्हें नहीं पता था कि जिंदगी में ब्वॉयफ्रेंड और पति होने का अंतर इतना बड़ा होता है। प्रियंका ने कहा था, शुरुआत में सब ठीक था लेकिन धीरे-धीरे कुछ चीजें सामने आने लगीं और उनकी बातें बहस में तब्दील होने लगीं। कपल ने इस पर काम किया और दोनों ने एक-दूसरे को समझना शुरू किया।

करीना कपूर

एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने एक्टर सैफ अली खान से शादी की। करीना सैफ की दूसरी पत्नी है लेकिन उन्होंने कभी सैफ और उनकी फर्स्ट वाइफ के बच्चों के बीच आने की कोशिश नहीं की बल्कि उन्होंने खुद उनके साथ रिश्तों को बेहतर बनाने पर काम किया। एक इंटरव्यू में करीना की सास शर्मिला टैगोर ने अपनी बहू की बात करते हुए कहा था, जब भी वह उनके घर जाती हैं, तो बेबो हमेशा उनसे पूछती हैं कि वह क्या खाना पसंद करेंगी? साथ ही में वह अगर मेसेज करें तो करीना ही सबसे पहले उन्हें जवाब देती हैं। 

ऐश्वर्या राय बच्चन

बच्चन परिवार की बहू एेश्वर्या राय शादी के बाद फैमिली को अहमियत देती है। एेश्वर्या की सास जया बच्चन को आपने कभी बार गुस्सा होते हुए देखा होगा लेकिन उनकी अपनी बहू के साथ अच्छी बॉडिंग है। ऐश्वर्या राय जब अभिषेक बच्चन से शादी करने वाली थीं तो जया बच्चन ने सभी की मौजूदगी के बीच उन्हें अपने परिवार का सदस्य बताकर उनका सबसे परिचय कराया था जिसे सुनकर ऐश्वर्या राय की आंखों में आंसू आ गए थे। 

शाहिद कपूर

एक्टर शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत से अरेंज मैरिज की थी। शाहिद कपूर ने अपनी सिंगल से मैरिड लाइफ के ट्रांसफॉर्मेशन को बयां करते हुए कहा था कि 'मेरे लिए ये कुछ ऐसा है कि जैसे किसी वाइल्ड घोड़े को डमेस्टिक घोड़ा बना दिया गया हो।' उन्होंने कहा था कि शादी और फिर बच्चों के बाद जिंदगी पहली जैसी नहीं रह जाती और उसकी ओर जाना भी संभव नहीं हो सकता। शाहिद ने कहा था कि शादी के बाद 'मैं और मेरा का भाव खत्म हो जाता है और सभी चीजों व सोच में हम का भाव जुड़ जाता है।' उन्होंने इसे सबसे बड़ा बदलाव और चैलेंज बताया था।

इन कपल्स की तरह हर शादीशुदा व्यक्ति की जिंदगी में दिक्कतें आती है लेकिन सूझबूझ से उन परेशानियां से बाहर निकलकर रिश्ते को आगे बढ़ाना ही बेहतर है। 


 

Related News