Twitter
You are hereNari

फेसवॉश या क्लींजर, चेहरा साफ करने का कौन-सा तरीका है बेस्ट?

फेसवॉश या क्लींजर, चेहरा साफ करने का कौन-सा तरीका है बेस्ट?
Views:- Wednesday, December 26, 2018-5:08 PM

चेहरे की गंदगी साफ करने के लिए लोग फेशवॉश का इस्तेमाल करते हैं। वहीं कुछ लोग चेहरे की डेड स्किन और उस पर जमी धूल मिट्टी को अच्छे से साफ करने के लिए क्लीजिंग मिल्क का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि चेहरा धोने ककौन-सा तरीका सही है। चलिए जानते हैं चेहरा साफ करने के लिए फेसवॉश सही है या फेसवॉश या क्लींजर।

कब करें फेसवॉश इस्तेमाल ?

फेसवॉश और क्लिजिंग मिल्क दोनों का काम चेहरे से गंदगी को साफ करना है। यदि आप धूल-मिट्टी में नही गई या घर से बाहर नहीं निकलीं तो फेसवॉश से चेहरा साफ कर सकती हैं। इससे आपका काम बन जाएगा।

PunjabKesari

कब करें क्लींजिंग मिल्क से चेहरे की सफाई?

अगर आप सारा दिन घर से बाहर रहते हैं और प्रदूषण का सामना करते हैं तो आपको चेहरे की धूल-मिट्टी हटाने के लिए क्लींजिंग मिल्क का इस्तेमाल करना चाहिए। 

PunjabKesari

मेकअप नहीं किया तो भी जरूर करें क्लींजर

क्लींजर मिल्क का इस्तेमाल केवल मेकअप उतारने के लिए ही नही किया जाता बल्कि धूल की परत हटाने के लिए भी क्लिंजर का इस्तेमाल करना जरूरी होता है।

PunjabKesari

सेंसिटिव स्किन के लिए भी जरूरी है फेसवॉश

सेंसिटिव स्किन के लिए को साबुन का इस्तेमाल नही करना चाहिए। इससे उनकी स्किन डेमेज होती है है लेकिन सेंसिटिव स्किन के बावजूद दिन में कम से कम एक बार फेसवॉश से चेहरा जरूर धोएं। इसके अलावा क्लींजर का दिन में दो बार इस्तेमाल करें। आप सुबह फेसवॉश और रात को क्लींजिग मिल्क से चेहरा साफ कर सकते हैं। 
PunjabKesari


बरकरार रहेगा Glow नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

फेशवॉश और क्लीजिंग के साथ अगर आप चेहरे को हफ्ते में दो बार स्क्रबिंग करना ना भूलें। इससे चेहरे की डेड स्किन उतरेगी और  चेहरे की चमक बरकरार रहेगी और आपको फेशियल की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News