27 APRSATURDAY2024 9:26:24 AM
Nari

स्पेन में कर रहे हैं घूमने की प्लानिंग तो जान लें यहां की खास जगहें

  • Updated: 22 Jan, 2018 01:51 PM
स्पेन में कर रहे हैं घूमने की प्लानिंग तो जान लें यहां की खास जगहें

इंग्लैंड,कनाडा और पैरिस की तरह स्पेन भी बहुत खूबसूरत देश है। प्राकृतिक सुंदरता, इमारतों की शिल्पकारी के अलावा बीच की सुंदरता को देखने के लिए लोग दूर-दूर से देखने के लिए आते हैं। यहां पर हर साल पर्यटको भी अच्छी खासी भीड लगी रहती है। यहां की संस्कृति, भव्य और प्राचीन इमारतें,पहाड़ और लोगों का मिलनसार स्वभाव दुनिया भर के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। आइए जानें स्पेन की ऐसी ही कुछ खास जगहें जो पर्यटको के घूमने के लिए बैस्ट है। 


Sagrada Família

PunjabKesari
स्पेन के बार्सिलोना में स्थित रोमन कैथोलिक चर्च खूबसूरत स्पेनिश इमारतों में से एक है। इस इमारत की खास बात यह है कि इसका निर्माण लगभग सौ साल पहले हुआ था लेकिन इसका काम आज भी चल रहा है। ऐसा भी माना जाता है कि 2026 में यह बन कर पूरी होगी। इसका शानदार आर्किटेक्चर,कला और खूबसूरती देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। 


Museo Nacional Parade

PunjabKesari
यह स्पेन का बहुत ही खूबसूरत नेशनल आर्ट म्यूजियम है। इस इमारत की शानदार आर्ट 12 वीं शताब्दी से संबंधित है। यहां का नजारा देखने के लिए हर साल 30 लाख से भी ज्यादा पर्यटक आते हैं। 

Palacio Real de Madrid

PunjabKesari
यह बहुत खूबसूरत और भव्य महल है। इस महल में 3 हजार कमरे हैं और यहां पर स्पेन का शाही परिवार रहता है। बरसों पुराने इस महल की खूबसूरती आज भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। 

Ibiza

PunjabKesari
इस जगह को हैवेन ऑफ पार्टी भी कहा जाता है। यहां पर लोग मस्ती करने के लिए आते हैं। 

Sevilla

PunjabKesari
यह शहर 200 साल पुराना है, कहा जाता है कि स्पेन के फेमस डांस फ्लमैंको की उत्पत्ति इसी जगह से हुई थी। पौराणिक सौंदर्य को समेटे हुए यह शहर स्पेन में बहुत खास है। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News