06 MAYMONDAY2024 12:18:20 PM
Nari

कपल्स को एक दूसरे का दुश्मन बना देती हैं ये आदतें, ब्रेकअप तक पहुंच जाती है बात

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 Apr, 2024 03:23 PM
कपल्स को एक दूसरे का दुश्मन बना देती हैं ये आदतें, ब्रेकअप तक पहुंच जाती है बात

जब 2 लोग एक दूसरे के प्यार में पड़ते हैं तो उसको रिश्ते का नाम देते हैं। ज्यादातर रिश्ते की मंजिल शादी होती है। लेकिन जब ये रिश्ते आधे रास्ते में ही दिक्कतों का सामना करने लगे तो सतर्क हो जाने की जरूरत है। प्यार का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है तो ऐसे में छोटी सी भी गलती इसे खत्म कर देती है। अगर आप चाहती हैं कि ऐसे रिश्ते में न फंसे जहां प्यार की जगह सिर्फ नफरत है, तो इन कामों को करने से बचें।

पार्टनर को दुश्मन बना सकती हैं ये गलतियां

शक करना

रिश्ते में दरार डालने वाली पहली गलती है बार- बार शक करना। जिन पार्टनर्स के बीच विश्वास की कमी होती है, उनमें शक की प्रवृति पैदा होने लगती है। हर बात पर शक करना और जरूरत से ज्यादा शक करना रिश्ते को खत्म कर सकता है। किसी भी रिश्ते की नींव को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे पर भरोसा करना बहुत जरूरी है। जहां भरोसा नहीं है, वहां पर शक पैदा होगा।  शख, जलन और ईर्ष्या रिश्ते को टॉक्सिक बना सकता है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: महंगे गिफ्ट्स नहीं इस खास चीज से इंप्रेस होती हैं Taurus राशि की महिलाएं

 

झूठ बोलना

झूठ बोलते रहने की आदत भी रिश्ते को खत्म कर सकती है। पार्टनर का बार- बार झूठ बोलना, खीझ, चिड़चिड़ाहट, गुस्से और दुख का कारण बनता है। इससे आपसी भरोसा भी कम होने लगता है। इसीलिए कोशिश यही करनी चाहिए कि रिश्ते में झूठ बोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

गलती न मानना

कपल में लड़ाई होना आम बात है। इसके लिए हमेशा पार्टनर को दोषी ठहरना और अपनी कमियों से मुंह फेरना भी रिश्तों में दूरियां ला सकता है। कई बार हमें लगता है कि हम गलत नहीं है, पर जरूरी नहीं है कि ये सच हो। इसलिए खुद को अपने पार्टनर की जगह रखकर देखें। बहस करने के बजाए बातकरके मुद्दे को खत्म करने की कोशिश करें , वरना आपका पार्टनर आपसे नफरत करने लगेगा।

PunjabKesari

पार्टनर का सम्मान न करना 

पार्टनर को प्यार के साथ इज्जत देनी भी बहुत जरूरी है। इसलिए कभी आपसी सम्मान में कमी न आने दें, वरना रिश्ते पर बुरा असर पड़ता है। सम्मान होना प्यार से कहीं ज्यादा जरूरी है और प्यार के साथ- साथ सम्मान की भावना भी पार्टनर्स के एकसाथ रहने की वजह बनती है।

Related News