08 MAYWEDNESDAY2024 8:48:22 PM
Nari

जानिए कौन है Tapsi Upadhyay उर्फ 'B Tech पानीपूरी वाली' जिसने स्ट्रीट फूड को बनाया हेल्दी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Apr, 2024 10:34 AM
जानिए कौन है Tapsi Upadhyay उर्फ 'B Tech पानीपूरी वाली' जिसने स्ट्रीट फूड को बनाया हेल्दी

आज के जमाने में लोगों में कार्पोरेट जॉब न करके एंटरप्रेन्योर बनने का चस्का है। MBA चायवाला, वड़ा पाव गर्ल का नाम तो आपने सुन ही लिया होगा। सब स्टार्टअप शुरू करके खुद बॉस बनना चाहते हैं। ऐसे लोगों की कहानी युवाओं को काफी मोटिवेट करती है। इसी कड़ी में अब बीटेक पानी पुरी वाली का भी नाम जुड़ गया है। वो पढ़ाई पूरी करके लोगों को हेल्दी स्ट्रीट फूड खिला रही रही हैं। इनका नाम तापसी उपाध्याय है और ये महज 22 साल की हैं, पर सपने तो इनके बहुत बड़े हैं। आइए आपको बताते हैं तापसी और उनके बिजनेस के बारे में विस्तार से...

कुछ महीनों में ही कर ही लाखों की कमाई

तापसी यूपी के मेरठ जिले की रहने वाली हैं और आईआईटीएम कॉलेज से बीटेक किया है। पिछले साल ही उन्होंने अपने बचपन के दोस्त संदीप कुमार जिसने एमटेक किया है के साथ मिलकर दिल्ली के जनकपुरी में 'बीटेक पानी पुरी वाली' के नाम से स्टॉल खोला। देखते ही देखते उनके हेल्दी गोल- गप्पे इतने मशहूर हो गए कि 4-5 महीने में ही उन्होंने 10-12 लाख कमा कर अपने घरवालों को कर भेज दिए। 

PunjabKesari

क्यों हैं तापसी के गोल- गप्पे अलग?

तापसी का कहना है कि मार्केट में घुसने से पहले उन्होंने अपनी रिसर्च की और पाया लोगों को गोल- गप्पे बहुत पसंद हैं। वो कहती हैं कि हेल्दी गोल- गप्पे का स्टार्टअर्प शुरू करने का उद्देश्य लोगों को सस्ते, हेल्दी फूड उपलब्ध करवाना था। वो अपने गोल-गप्पों को तेल में तलने के बजाए एयर- फ्राई करती हैं।  बता दें, ये तापसी का पहला बिजनेस नहीं है। इससे पहले उनका बैंगलोर में उत्तर भारतीय खाना देने वाला रेस्तरां था, हालांकि कोविड के दौरान उसे बंद करना पड़ा। 

PunjabKesari

तापसी पश्चिम दिल्ली में लगाती हैं 4 स्टॉल

तापसी का बिजनेस इतना फल- फूल रहा है कि उनकी खुद की 20 लोगों की टीम है। पश्चिम दिल्ली में 4 स्टॉल लगाती हैं। उनमें किसी की उम्र 25 साल से ज्यादा नहीं है। लोग दूर- दूर से बीटेक गोल-गप्पे वाली के हेल्दी गोल- गप्पे खाने आते हैं। बता दें, बीटेक  पानी पूरी इंस्टा पर भी बहुत फेमस हैं, उनके पेज में 167K followers हैं। 

Related News